JNU की लापता छात्रा लखनऊ में मिली, पुलिस के सामने बयां की अपनी पूरी कहानी

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 11:28 AM (IST)

लखनऊ: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की 26 वर्षीय लापता छात्रा गुरुवार को वापस लौट आई। पीएचडी कर रही यह छात्रा 11 मार्च से ही लापता थी। छात्रा के परिजनों ने ही 12 मार्च को दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन, छात्रा आज वापस लौट आई और उनके अपनी पूरी कहानी पुलिस के सामने बयां की। छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह अपनी मर्जी से ही बाहर गई थी। फिलहाल छात्रा के परिजनों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक छात्रा के गायब होने की घटना उस समय सामने आई जब उसके परिजनों ने 12 मार्च को पुलिस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस उपायुक्त ( दक्षिण- पश्चिम) मिलंद डुम्बेरे ने कहा कि लापता छात्रा ने बताया है कि वह अपनी मर्जी से बाहर गई थी और वह ठीक है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि छात्रा लखनऊ में है। पुलिसकर्मी उसके फोन पर लगातार संपर्क कर रहे थे, लेकिन फोन बंद आ रहा था। लेकिन, छात्रा ने जब फोन ऑन किया और पुलिस के कई कॉल और मैसेज देखे तो उसने ही इंस्पेक्टर से संपर्क साधा। उसने पुलिस कर्मियों को बताया कि वह ठीक है और अपनी मर्जी से ही गई थी।