मिशन 2019: 24 अक्टूबर को लखनऊ आएंगे अमित शाह, करेंगे अहम बैठक

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 04:50 PM (IST)

लखनऊः अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह 24 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आ रहे हैं। शाह अपने संक्षिप्त दौरे में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि बैठक में योगी आदित्यनाथ सरकार और सांसदों के कामकाज का आकलन किया जाएगा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बैठक को अहम माना जा रहा है।   

बैठक के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने के संबंधी बयान पर चर्चा होने की भी उम्मीद है। बैठक में मंत्रियों के कामकाज का आंकलन के अलावा चुनाव मुख्य एजेंडा के बारे में भी चर्चा होने की उम्मीद की जा रही है।  भाजपा के वरिष्ठ नेता ने को शनिवार को बताया कि बुधवार को शाह के साथ होने वाली बैठक को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अहम माना जा रहा है, इससे राज्य में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में तेजी लाएगी। बैठक 24 अक्टूबर की सुबह 0800 बजे शुरू होगी और शाम तक चलेगी। उन्होंने बताया कि भाजपा अध्यक्ष के साथ होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस के वरिष्ठ कार्यकर्ता कृष्णा गोपाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांण्डेय और महासचिव (संगठन) भाग लेंगे।   

सूत्रों ने बताया कि बैठक में भ्रष्टाचार के आरोपो से घिरे कुछ मंत्रियों पर गाज गिर सकती है। इसके अलावा, भाजपा नेतृत्व कानून -व्यवस्था में और सुधार लाने तथा राज्य में गरीबों और कमजोर लोगों के लिए चलायी गयी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुचाने के लिये कुछ कढ़े कदम उठाने के निदेेंश दे सकता है।   

Ruby