मिशन 2019ः इसी महीने यूपी के 4 शहरों का दाैरा करेंगे माेदी, विपक्ष ने साधा निशाना

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 06:20 PM (IST)

लखनऊ (अनिल सैनी) - उत्तर प्रदेश सीटों के लिहाज़ से देश का सबसे बड़ा सूबा होने के  साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी के लिए भी बहुत ही महत्वपूर्ण है। क्याेंकि प्रधानमंत्री वाराणसी से सांसद हैं। एक आैर खास बात ये कि यहां लाेकसभा की कुल 80 सीटें हैं जाे किसी भी प्रदेश से अधिक है। इस प्रदेश में जिस पार्टी काे सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं उसी की केंद्र में सरकार बनी है। पिछले लाेकसभा चुनाव में भाजपा काे अकेले 80 में से कुल 71 सीटें मिली थी। 

अब 2019 के आम चुनावों को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री का इस राज्य में दाैरे बढ़ गए हैं। जिसकी शुरुआत भी हाे चुकी है। प्रधानमंत्री दक्षिण काेरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ नाेएडा दाैरे पर हैं। जाे भारत में सैमसंग की सबसे बड़ी फैक्ट्री का उद्घाटन करने आए हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री का जुलाई के महीने में 4 दौरे तय किए गए हैं। जिसमें प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है। इसके अलावा सपा  संरक्षक मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ आैर राजधानी लखनऊ है।

14 जुलाई को पीएम मोदी आज़मगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना का शिलान्यास करेंगे। यह योजना पूर्व सीएम व सपा के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था। जो प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पूर्वांचल के बलिया से जोड़ेगी।

अब इस मामले पर सियासत भी तेज हो गई है। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल के मुताबिक प्रधानमंत्री जनता से किय गए वायदों को पूरा करने आ रहे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरों को छलावा बता रही है।

Ajay kumar