मिशन 2022: शिवपाल यादव से मिले राजभर, शिवपाल ने कहा-हम उपेक्षित लोग मिलकर लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 12:06 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव होने में भले ही अभी लंबा अंतराल हो लेकिन गठबंधन की तैयारियां अभी से बनने लगी हैं। इस कड़ी में वीरवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल यादव से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मुलाकात की। शिवपाल के आवास पर दोनों नेताओं में करीब एक घंटे तक बातचीत हुई।
 

मुलाकात के बाद दोनों नेता बाहर निकले तो मीडिया ने गठबंधन पर सवाल किया। इस पर शिवपाल यादव ने बताया कि ‘हमलोग तो राजनीतिक व्यक्ति हैं और पिछड़े और उपेक्षित भी हैं। समय की मांग है कि हमसब लोग इकट्ठे हों और इकट्ठे होकर ही लड़ाई लड़ी जा सकती है। अभी तो शुरुआत है लेकिन आगे 2022 में हमलोग मिलकर चुनाव लडऩा चाहते हैं। जितने भी उपेक्षित लोग हैं, जिनको सम्मान नहीं मिल रहा है सभी इकट्ठे हों और इस लड़ाई को लड़ा जाए। वहीं राजभर ने कहा कि, जो वंचित समाज है और जो लोग अलग अलग लड़ रहे हैं, सबको 2022 चुनाव के लिए एक साथ लाने पर चर्चा की गई है। 

गाैरतलब है कि समाजवादी पार्टी से अलग हाेकर शिवपाल यादव ने प्रसपा बनाई है जबकि राजभर अपनी पहले से ही पार्टी बनाए हुए हैं। पिछले चुनाव में उनकी पार्टी का बीजेपी से गठबंधन हुआ था । यूपी की सत्ता पर बीजेपी काबिज हुई ताे राजभर काे कैबिनेट मंत्री बनाया गया। लाेकसभा चुनाव में सीट न मिलने से नाराज राजभर बगावत करने लगे जिसकी वजह से बीजेपी ने उन्हें मंत्रीपद से हटा दिया। अब दाेनाें पार्टियां अलग अलग हैं। 

Ajay kumar