MLA विजय मिश्रा के फरार बेटे विष्‍णु की संपत्ति कुर्क करने गई पुलिस को मिली निराशा, लौटना पड़ा खाली हाथ

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 05:45 PM (IST)

भदोही:  संपत्ति कब्‍जा करने के आरोप में जेल में बंद निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा के फरार बेटे विष्‍णु मिश्रा की संपत्ति कुर्क करने गई भदोही पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। पुलिस के अनुसार आरोपी ने अपनी ज्‍यादातर संपत्ति अपने बहनोई के नाम स्‍थानांतरित कर दी है, जिसकी जांच की जाएगी। फरार चल रहे विधायक पुत्र के खिलाफ अदालत से कुर्की का आदेश लेकर भदोही जिले की पुलिस कुर्की करने गई थी, लेकिन पुलिस को वहां बताया गया कि विष्णु मिश्रा ने अपनी ज्‍यादातर संपत्ति एक रिश्‍तेदार के नाम स्‍थानांतरित कर दी है।

 पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि संपत्ति कब्‍जा करने के आरोप में चार अगस्त को दर्ज प्राथमिकी के आधार पर विष्णु मिश्रा के खिलाफ गैर ज़मानती वारंट सहित लुकआउट नोटिस जारी हो चुका है और इसी मामले में आठ फरवरी को अदालत ने उसकी पूरी संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। उन्होंने बताया कि कुर्की आदेश लेकर पुलिस की एक टीम बृहस्‍पतिवार को जब विधायक पुत्र की कंपनी पहुंची तो वहां मालूम हुआ कि इसे उसने अपने बहनोई हरिशंकर मिश्रा के नाम स्थानांतरित कर दिया है।

सिंह ने कहा कि हरिशंकर मिश्रा को संपत्ति के दस्तावेज़ों के साथ जांच के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कंपनी के शेयरधारकों को नोटिस भेजकर दस्तावेज़ों के साथ जांच के लिए बुलाने की प्रक्रिया की जा रही है, जिससे यह पता किया जा सके कि यह किस आधार पर कब और कैसे स्थानांतरित हुई। उन्होंने कहा कि जांच में विधिक तथ्यों के अनुसार कुर्की की कार्रवाई से अदालत को अवगत कराया जाएगा।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi