MLC Election 2023 : सभी सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए BJP प्रदेश मुख्यालय में बैठक

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 01:39 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के 03 खण्ड स्नातक एवं 02 खण्ड शिक्षक सीटों पर हो रहे चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए UP BJP के मुख्यालय पर बड़ी बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के साथ निर्वाचन क्षेत्रों के सभी BJP सांसदो व विधायकों को बुलाया गया है।

5 में से 3 भाजपा के पास, 2 सीटों पर निर्दलीय
उत्तर प्रदेश में हो रहे चुनावों में वर्तमान समय में इन 5 सीटों में से अभी 3 सीटों पर BJP का कब्जा है। वहीं 2 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार का कब्जा है। BJP इस बार ये दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए तैयारी कर रही है। बैठक में शामिल होने के लिए आए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी आज रणनीति तैयार करेगी और पार्टी का लक्ष्य शिक्षक MLC की पांचों सीटों पर  जीत दर्ज करना है। वहीं योगी सरकार 1.0 में स्वास्थ्य मंत्री रहे व वर्तमान में प्रयागराज से विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार के विकास को देखते हुए शिक्षक वर्ग भी पांचो शिक्षक की MLC सीटों पर भाजपा के पक्ष में मतदान करेगा।



2024 की तैयारी कर रहे

बैठक में शामिल होने आए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से जब पत्रकारों ने 30 जनवरी को गाजीपुर में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अंबेडकरनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हम यहां MLC चुनाव को लेकर बैठक कर रहे हैं। इसके साथ ही हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि 2019 में जिन 14 सीटों BJP हारी थी। उसका कारण क्या था? ताकी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में हम उन सीटों को जीत सकें। इन 14 लोकसभा सीटों के अलावा केंद्र सरकार के सभी बड़े मंत्रियों का प्रवास UP में होगा। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह जी का भी प्रवास शामिल है। हम अपनी कमियों को दूर करने के साथ ही जहां जरूरत होगी वहां संगठन में भी आंशिक बदलाव करेंगे। 

Content Editor

Prashant Tiwari