MLC Election : अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए सपा ने कसी कमर, प्रदेश अध्यक्ष जिलेवार करेंगे बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 04:17 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह) : जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश विधान परिषद के खण्ड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन सीटों के चुनाव का दिन करीब आ रहा है वैसे-वैसे उत्तर प्रदेश के दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। अभी दो दिन पहले ही UP BJP ने अपने प्रत्याशियों के जीत को सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश मुख्यालय में बड़ी बैठक बुलाकर अपने नेताओं व पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी थी। वहीं आज समाजवादी पार्टी ने अपने नेताओं व पदाधिकारियों को सपा के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने व उनके जीत को सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।    

जिलेवार बैठक करेंगे सपा प्रदेश अध्यक्ष
विधान परिषद खण्ड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में हो रहे चुनावों में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों के जीत को सुनिश्चीत करने के लिए निर्वाचन क्षेत्रों के जिला कार्यालयों में प्रमुख नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करेंगे।


19 जनवरी से शुरू होगी बैठक
विधान परिषद खण्ड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन में हो रहे चुनावों में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रदेश अध्यक्ष सबसे पहले 19 जनवरी को कानपुर नगर तथा कानपुर ग्रामीण में बैठक करेंगे। इसके बाद वह 20 जनवरी को कानपुर देहात में बैठक करने के साथ ही अकबरपुर जिला कार्यालय पर 01.00 बजे नेताओं से मुलाकात करेंगे। कानपुर मंडल में बैठक के बाद वह 21 जनवरी को उरई (जालौन) में 11.00 बजे हमीरपुर में 02.00 बजे बैठक करेंगे। बुंदेलखंड में बैठक संपन्न करने के बाद वह 23 जनवरी को उन्नाव में 01.00 बजे बैठक करेंगे। इसके बाद वह वहां से 24 जनवरी को शाहजहांपुर में बैठक करने के लिए निकल जाएंगे जहां वह 12.00 बजे पार्टी मुख्यालय पर पार्टी नेताओं से रणनीति पर चर्चा करेंगे। इसके बाद नरेश उत्तम पटेल 25 जनवरी को बरेली व 26 जनवरी को मुरादाबाद में बैठक करेंगे।

सपा से ये है प्रत्याशी
इस बार समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव के लिए पहले से ही अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए थे। गोरखपुर-फैजाबाद सीट से करुणकांत मौर्य, मुरादाबाद-बरेली-स्नातक सीट से शिव प्रताप सिंह और कानपुर खंड स्नातक सीट से कमलेश यादव को तो इलाहाबाद-झांसी शिक्षक सीट से एसपी सिंह और कानपुर खंड शिक्षक सीट से पार्टी ने प्रियंका को प्रत्याशी बना रखा था।

Content Editor

Prashant Tiwari