MNNIT पुरा छात्र सम्मेलनः 50 वर्ष पुराने बैच के छात्रों ने मिलकर की पुरानी यादें ताजा

punjabkesari.in Sunday, Nov 10, 2019 - 05:21 PM (IST)

प्रयागराजः पुरातन छात्र-छात्राओं का हुजूम जब जुटता है तो पुरानी यादें ही ताजा हो जाती है। विकास की ओर तेजी से बढ़ती दुनिया में, पुराने छात्रों का मिलन, खट्टे-मिठे किस्सों के संग बीते पल आंखों के सामने झलक पड़ते हैं। बात जब 50 साल पुरानी बैच की हो तो उसका मजा और भी बढ़ जाता है। मौका था प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 50 वर्ष पुरातन विद्यार्थियों के समागम का, जिसमें देश-विदेश के 400 विद्यार्थियों ने आयोजन में भाग लिया। अपने पुराने पलों को ताजा कर उसका लुत्फ उठाया।


प्रयागराज के एमएनएनआइटी में पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया। दो दिवसिय कार्यक्रम में कॉलेज से जुड़़ने और समागम के उत्साह में देश-विदेश से 400 छात्रों का महाकुंभ उमड़ा। कार्यक्रम में जान भरी उन छात्र-छात्राओं नें जो 50 साल पहले संस्थान से उत्तीर्ण हुए हैं। कार्यक्रम में 1969 के गोल्डन जुबली बैच, 1984 कोरल सालगिरह बैच और 1994 सिल्वर जुबली बैच को सम्मानित किया गया। समारोह में देश भर से आए छात्रों के अलावा ऑस्ट्रेलिया,यूरोप, कनाडा से भी छात्र शामिल हुए। कॉलेज परिसर में सिग्नेचर बोर्ड भी लगाया गया जिसपर पुराने छात्र-छात्राओं ने हस्ताक्षार किया।

एमएनएनआइटी के निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी ने पुरा छात्रों का दिल से स्वागत किया और सभी को मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया। निदेशक ने बताया कि संस्थान के लिए यह बेहद खास दिन है। इतने पुराने छात्रों का इकट्ठा होना एक अलग सा अनोखा एहसास हो रहा है जो बेहद खास हैं। संस्थान के लिए और उन तमाम छात्र-छात्राओं के लिए जो पुराने दिनों को जीने और संस्थान के सम्मान में देशभर से ही नही बल्कि विदेशों से भी बड़ी संख्या में जुटे हैं। संस्थान पिछले 68 सालों से उच्च गुणवत्ता तकनीकी शिक्षा प्रदान कर रहा है। यह कार्यक्रम पुरा और वर्तमान छात्रों का संगम है।  

Tamanna Bhardwaj