मोबाइल ज्यादा करते हैं इस्तेमाल तो हो जाइए सावधान, आपके साथ भी हो सकता है यह हादसा

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 03:27 PM (IST)

हरदोईः मौजूदा समय की सबसे बड़ी जरूरत मोबाइल फोन है। मोबाइल हमारे दैनिक जीवन का अंग बन चुका है। बड़े तो बड़े बच्चे भी अपना ज्यादा समय मोबाइल फोन पर ही गुजारते हैं, लेकिन मोबाइल का इस्तेमाल कितना घातक हो सकता है इसका अंदाजा भी आप नहीं लगा सकते। इसका ताजा उदाहरण हरदोई में देखने को मिला है, जहां मोबाइल फोन चार्ज करते समय अचानक तेज धमाके के साथ मोबाइल बैटरी फटने से एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया।

जानकारी के मुताबिक मामला हरदोई जिले के कोतवाली पिहानी इलाके के रैना खेड़ा का है, जहां के रहने वाले रामकृपाल का 6 साल का बेटा गोलू घर में चाइना कंपनी का मोबाइल फोन चार्ज कर रहा था। गोलू ने जैसे ही फोन में चार्जर लगाया अचानक कुछ  समय बाद तेज धमाके के साथ मोबाइल फोन की बैटरी में विस्फोट हुआ। मोबाइल की बैटरी के धमाके से गोलू को काफी चोटें आई है। बेहोशी की हालत में परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

पिता रामकृपाल का कहना है की गोलू की मां अपने मायके गई थी और मैं काम पर गया था। बेटा घर पर मोबाइल फोन की बैटरी चार्ज कर रहा था कि अचानक विस्फोट होने से वह घायल हो गया। वहीं चिकित्सक का कहना है कि बैटरी फटने से घायल होने वाले बालक की स्थिति को देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

Deepika Rajput