प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर देश से माफी मांगे मोदी : कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 03:55 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं स्टार प्रचारक प्रमोद तिवारी ने कहा कि भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर का नाथूराम गोडसे को लेकर दिए गए बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए अन्यथा यह माना जाएगा कि यह विचारधारा भाजपा की है।      

तिवारी ने कहा कि कुछ रोज पहले उन्होने भविष्यवाणी की थी कि मौजूदा लोकसभा चुनाव गांधी बनाम गोंडसे की विचारधारा पर लड़ा गया। साध्वी के बयान ने आज यह साबित कर दिया। एक तरफ कांग्रेस ने महात्मा गांधी का प्रतिनिधित्व'' किया वहीं भाजपा यह चुनाव गोडसे की विचाराधारा पर लड़ी है। उन्होंने कहा ‘‘ आखिर दिल की बात जुबां पर आ ही गई।

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे सच्चा देश भक्त था। भाजपा वाले उन्हीं के ‘‘वंशज'' हैं । यह कहकर उन्होंने पूरे राष्ट्र को शर्मिन्दा किया है और स्वतंत्रता संग्राम का अपमान किया है। तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त कहना और अपने को उसका वंशज बताना भाजपा के छद्म राष्ट्रवाद का असली चेहरा है। इस बयान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश से क्षमा मांगनी चाहिए, और प्रज्ञा ठाकुर को पार्टी से बर्खास्त करें, नहीं तो यही समझा जाएगा कि यह प्रज्ञा ठाकुर का नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी का अधिकृत बयान है।  

Ruby