विवादित बयान देने वाले कठेरिया की मोदी मंत्रिमंडल से छुट्टी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2016 - 03:07 PM (IST)

आगरा: प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार कर 19 नए राज्य मंत्री शामिल किए। मंत्रिमंडल विस्तार में उत्तर प्रदेश के 3 नेताओं को राज्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। वहीं मोदी कैबिनेट में शामिल रामशंकर कठेरिया की छुट्टी हो गई। आगरा से सांसद कठेरिया केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री के प्रभार में थे। रामशंकर कठेरिया ने राज्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा पीएमओ को भेज दिया है। हाल के दिनों में कठेरिया अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में थे। शायद इसी वजह से उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। रामशंकर कठेरिया अब भाजपा संगठन की जिम्मेदारी संभालेंगे। मोदी कैबिनेट के दूसरे विस्तार से पहले उनको मंत्री पद छोडऩे के निर्देश मिल गए थे। 
 
भविष्य में मिलेगी सीख 
रामशंकर कठेरिया का कहना है कि पीएम मोदी और अमित शाह ने नए लोगों को जिम्मेदारी सौंपी है। मैं इसका स्वागत करता हूं। मंत्रिपरिषद से बाहर होने की पुष्टि करते हुए कठेरिया ने कहा कि अमित शाह जी ने मुझे उनके साथ पार्टी के लिए काम करने को कहा है, मैंने उनसे कहा कि आपकी इच्छा मेरे लिए आदेश है। विवादित बयान के मुद्दे पर कठेरिया ने कहा कि भविष्य में इससे सीख मिलेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आगामी चुनाव को लेकर संगठन में में मेरी जरूरत है। 
 
मायावती-अखिलेश पर साधा निशाना
इस दौरान कठेरिया मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर जमकर निशाना साधा। कठेरिया ने कहा कि मायावती और अखिलेश ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। इस बार यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी।