अपने संसदीय क्षेत्र में मोदी पानी की समस्या भी नहीं कर पाये दूर: अजय राय

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2019 - 12:37 PM (IST)

वाराणसी: कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता की उपेक्षा एवं उसे धोखा देने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा ‘क्योटो एवं स्मार्ट सिटी' बनाने के दावों का हाल यह है कि पीने का पानी उपलब्ध कराने की एक भी योजना अब तक सफल नहीं हुई और लाखों लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं।   

राय ने कहा कि केंद्र में पांच साल और उत्तर प्रदेश में दो साल से अधिक सत्ता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के मंत्रियों के दर्जनों दौरों और निरीक्षण पर जनता का पैसा पानी तक बहाया गया, लेकिन पानी और सीवर की समस्या से रात-दिन जूझ रही जनता जनता को आश्वासनों के सिवा कुछ नहीं मिला। उनके द्वारा पानी एवं सीवर ट्रिटमेंट प्लांटों समेत विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन कर खूब बाह-बाही लूटी गई, लेकिन सच्चायी उसका लाभ जनता को नहीं मिला।  उन्होंने कहा कि पीने के पानी की टंकियां बनाकर उस पर अच्छी चित्रकारी कर दी गई, लेकिन लोगों के घरों तक एक बूंद भी पानी नहीं पहुंचा। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि यदि कहीं पानी पहुंचा है तो मोदी और भाजपा नेताओं को इस आधार पर भी वोट मांगना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वाटर ट्रिटमेट प्लांट और पीने के पानी की पाइप लाइनें डालने के काम से लेक उद्घाटन तक पर सैकड़ों करोड़ रुपये खर्च किये गए, लेकिन सच्चाई यह है कि लाखों लोग एक-एक बूंद पानी को तरसने को मजबूर हैं। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि दो साल पहले तक भाजपा नेता पानी की समस्या उठने पर तत्कालीन सरकार काम में बाधा डालने का अरोप मढ़ देते थे लेकिन दो साल से अधिक समय से प्रद्रेश में भी उनकी सरकार है। बावजूद इसके बुनियादी समस्याएं भी दूर नहीं हुईं, जिससे लोग गंदे पाने और बीमार होने को मजबूर हैं। भाजपा नेताओं की नीतियत जनता जान चुकी है और अब उन्हें इस चुनाव में उन्हें सबक सिखायेगी।

 

Ruby