बलरामपुर: मोदी ने किया PM स्ट्रीट वेंडर निधि योजना के लाभार्थियो से संवाद

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 05:07 PM (IST)

बलरामपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में पीएम स्ट्रीट वेंडर निधि योजना के लाभार्थियो से वर्चुअल संवाद किया और योजना के लाभार्थियो को जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने प्रमाण पत्र वितरित किये। नगर पालिका परिषद बलरामपुर और उतरौला मे उपस्थित स्ट्रीट वेंडर लाभार्थियों ने इस योजना के तहत वर्चुअल संवाद का अवलोकन टीवी के जरिये किया। इस मौके पर उपस्थित लाभार्थियो ने कार्यक्रम को देख प्रसन्नता जाहिर की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने स्ट्रीट वेंडर लाभार्थियो से संवाद पर वह स्वंय को गौरवान्वित महसूस कर रहे है। इस मौके पर अपर जिला अधिकारी अरूण कुमार शुक्ल ने बतगया कि पीएम स्ट्रीट वेंडर स्वनिधि योजना के तहत ग्रामीण और शहरी क्षेत्रो के स्ट्रीट वेंडर्स को दस हजार रूपया तक की कार्यशील पूंजी का लाभ दिया जायेगा। जिसे एक वर्ष में मासिक किश्तो मे चुका सकते है।

उन्होंने बताया कि इस लोन को समय पर चुकता करने वाले स्ट्रीट वेंडर्स को 7 प्रतिशत वार्षिक ब्याज सब्सिडी के तौर पर उनके खाते मे सरकार की ओर से ट्रांसफर किया जायेगा। सदर विधायक पल्टूराम ने इस योजना के 1616 लाभार्थियो को ऋण प्रमाण पत्र वितरित किया। उतरौला नगर पालिका कारिर्यालय मे आयोजित समारोह मे क्षेत्रीय विधायक राम प्रताप वर्मा ने प्रमाण पत्र वितरित किया। परियोजना अधिकारी विजया तिवारी ने बताया कि जिले मे इस योजना के तहत 4274 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था,जिसमे 2519 लाभार्थियो द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया गया।जिसमे 1921 लाभार्थियो का ऋण स्वीकृत कर दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static