PM मोदी ने वाराणसी वासियों के साथ-साथ बाबा विश्वनाथ को भी दिया धोखा: अखिलेश

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 10:30 AM (IST)

वाराणसी: समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस शहर ने उन्हें प्रधानमंत्री बनाया लेकिन उन्होंने वाराणसी वासियों के साथ-साथ मां गंगा और बाबा विश्वनाथ को भी धोखा दिया। सीरगोवर्धन पुर गांव में बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती एवं राष्ट्रीय लोक दल (RLD) अध्यक्ष अजित सिंह के साथ मंच साझा करते हुए यादव ने कहा कि जापान के सुंदर धार्मिक शहर ‘क्योटो' बनाने का वादा करने वाले नरेन्द्र मोदी ने अनेक मंदिरों को तोड़वाकर हमारी सदियों पुरानी सांस्कृतिक विरासत को भी खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सफाई का शोर मचाया गया, लेकिन हालत और खराब हो गए। नाविकों की रोजी-रोटी छीनकर अमीरों को फायदा पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि क्योटो एवं स्माटर् सिटी बनाने का ढोल पीटा गया, लेकिन पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं की गई। गंगा और वरुण किनारे बसे दुनिया के सबसे पुराने शहर के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं।

उन्होंने गंगा सफाई करने का अपना वादा पूरा करने के बजाये समाजवादी सरकार द्वरा शुरू किया की गई। वरुणा के सौंदर्यीकरण की परियोजना बंद कर दी। गरीबों की पेंशन भी बंद कर दी गई। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने गलत तरीके से नोटबंदी एवं जीएसटी लागू कर लोगों के रोजगार छीन लिए और उनके लिए पहले से भी अधिक बुरे दिन ला दिए। उनकी नीयत यदि साफ होती तो गंगा भी साफ होती और वरुणा नदी के सौंदर्यीकरण का काम भी नहीं रुकता। हमने वरुणा नदी को साफ कर के दिखाया था।

Anil Kapoor