केंद्र की मोदी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है: AAP

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 08:28 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में आम आदमी पार्टी (आप) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए बुधवार को जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया।  केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाये गए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (संशोधन) अधिनियम-2021 के विरोध में आप पार्टी के जिले की मुख्य इकाई व अन्य सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों व सदस्यों ने जिलाध्यक्ष कैलाश कुशवाहा के नेतृत्व तथा प्रदेश सह-प्रभारी निर्मल मिश्रा की अध्यक्षता में राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा। इससे पहले जिलाधिकारी कार्यालय में जमा हुए आप पार्टी के लोगों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी और केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ रोष जताया।  इस दौरान प्रदेश सह-प्रभारी ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पाटर्ी (भाजपा) की सरकार संसद में एक बेहद खतरनाक बिल लाकर चुनी हुई दिल्ली सरकार को कमजोर करने की साजिश कर रही है। इस बिल के पास होने के बाद उपराज्यपाल (एलजी) के पास सभी शक्तियां होंगी और दिल्ली सरकार के सभी प्रस्तावों को लागू करने का फैसला उनकी मेहरबानी पर होगा ।

सुप्रीम कोटर् की संविधान पीठ ने 2018 के अपने निर्णय में दिल्ली सरकार व एलजी की शक्तियों व कार्यक्षेत्र को स्पष्ट रूप से परिभाषित कर दिया था ।  दिल्ली विधानसभा में मिली करारी हार, एमसीडी उपचुनाव में जीरो सीट मिलने और दिल्ली से लेकर गुजरात तक जिस तरह से आम आदमी पाटर्ी की लोकप्रियता बढ़ी है और जन समर्थन बढ़ रहा है, उससे भाजपा परेशान है । मोदी सरकार एक बार पुन: दिल्ली में षडयंत्र कर, चोर दरवाजे से संविधान पीठ के फैसले को पलटते हुए दिल्ली की चुनी हुई सरकार को कमजोर करने और दिल्ली में विकास कार्य ठप करने के रास्ते पर बढ़ चुकी है। संसद के अंदर जो संशोधन बिल प्रस्तुत किया गया, वह साफ-साफ इस बात को दिखा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की मंशा क्या है ?  प्रदेश सचिव अर्चना गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के लोग इस बात को लेकर के काफी चिंतित हैं कि आखिर यह क्यों किया जा रहा है । अभी दिल्ली सरकार ने एक साल के करोना काल के बाद देशभक्ति बजट प्रस्तुत किया है। कई सारी नई कार्य योजनाएं बनाई गई हैं, जिनको अंदर लागू करना है।

दिल्ली में आजादी के 75वें वर्षगांठ के अवसर पर देशभक्ति को लेकर अभियान चलाने का निर्णय हुआ है। देशभक्ति पाठ्यक्रम को लागू करने का निर्णय हुआ। यह जितने भी बजट के अंदर दिल्ली सरकार ने प्रस्ताव लाए हैं, अब उन सारे प्रस्तावों को लागू करने का फैसला एलजी की मेहरबानी पर होगा।  इस अवसर पर प्रदेश कोषाध्यक्ष उज्जवल मोदी, जिलाध्यक्ष कैलाश कुशवाहा, जिला संगठन अध्यक्ष मोहम्मद अरशद खान, जिला उपाध्यक्ष अनुरुद्ध प्रताप सिंह, छात्र इकाई सीवाईएसएस के प्रदेश उपाध्यक्ष सचिन साहू, महानगर अध्यक्ष इरशाद खान, जिला महासचिव राजकुमार राव, अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष शफीक बख्श, अधिवक्ता प्रकोष्ठ के अधिवक्ता अभिनव अग्रवाल, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, आई टी सेल के अजय बरसैंया, महानगर अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के हबीब सिद्दीकी, जिलाध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ उमेश सिंह, कार्यकारिणी सदस्य डॉ ठाकुरदास, भगवानदास, राजीव द्विवेदी, वीरू वाल्मीकि, रविंद्र कुमार, रजनीश समाधिया, आनंद मिश्रा, राहुल झा, ऋषभ दुबे, अमरदीप, सुमित विश्वकर्मा उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static