स्विस बैंक में भारतीयों के धन में बढ़ोत्तरी का जवाब दे मोदी सरकार: मायावती

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 12:38 PM (IST)

लखनऊः भारतीयों के स्विस बैंकों में जमा धन में 50 प्रतिशत की वृद्धि के मसले पर केंद्र सरकार को घेरते हुए बसपा अध्यक्ष मायावती ने रविवार को कहा कि गरीबों के खाते में 15-15 लाख रुपए डलवाने का चुनावी वादा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बारे मे देश की जनता को सफाई देनी चाहिए। 

मायावती ने कहा कि स्विस बैंक ने भारतीयों के जमा धन में 50 फीसदी के इजाफे का श्रेय क्या भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार लेना पसन्द नहीं करेगी। भारत में कमाया गया धन विदेशी बैंकों में क्यों है इसकी जानकारी देने के लिए मोदी को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पूंजीपतियों और धन्नासेठों के हित व कल्याण के लिए काम करने वाली है। यह सरकार पूरी तरह से गरीब, मजदूर, किसान-विरोधी है। भाजपा सरकार जवाब दे कि उसके शासन में अमीर और ज्यादा धनवान व गरीब और ज्यादा बदहाल क्यों होते चले जा रहे हैं। 

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि सवा सौ करोड़ के इस देश में मात्र कुछ लोगों को दिखावे के लिए गैस सिलैण्डर देकर उसके प्रोपेगेंडा मात्र में आसमान-जमीन एक कर देना वास्तव में विशुद्व रूप से संकीर्ण चुनावी राजनीति है। उन्होंने कहा कि घोर जातिवादी और जनविरोधी भाजपा सरकारों के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का एकजुट होना जनहित का बड़़ा काम है हालांकि भाजपा के वरिष्ठ नेता इससे खासा परेशान हैं।  

मायावती ने कहा कि अमेरिका में भारतीय लोगों का हो रहा शोषण तथा गिरफ्तारी आदि के संबन्ध में केन्द्र सरकार की खामोशी उसकी कमजोरी को साबित करती हैं। भारतीय पासपोर्ट धारकों के हित और सुरक्षा की गारण्टी नरेन्द्र मोदी सरकार को लेकर इस संबन्ध में समुचित कदम तत्काल उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में‘‘जी.एस.टी.‘’को लागू हुए आज एक वर्ष पूरा हो चुका है। केन्द्र सरकार, इसकी पूरी ईमानदारी से समीक्षा करे तथा देश और जनहित में इसकी कमियों को भी जरूर दूर करे।  

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश के मन्दसौर में सात साल की बच्ची के साथ हुई गैंगरेप की घटना अति-निन्दनीय तथा अति-शर्मनाक है। इस मामले में सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिए। 

Ruby