मोहम्मद बिन तुगलक की तरह तुगलकी फैसला ले रही मोदी सरकार: तिवारी

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 05:50 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने शनिवार को कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने तुगलकी फरमान (Tughlaqi Farman) जारी कर देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही है। तिवारी ने कहा कि मोहम्मद बिन तुगलक की तरह मोदी सरकार मनमाने फैसले ले रही है। जिस तरह मोहम्मद बिन तुगलक ने अपने ही द्वारा जारी किए गए तांबे के सिक्के को बंद किया था, उसी तरह आज ‘मोदी सरकार' पहले तो एक हजार और 500 रुपए के नोट बंद करके 2000 का नोट लाई, और फिर उसने 2000 रुपए के नोट बंद करने का फैसला ले लिया है।

PunjabKesari

'मोदी सरकार ने मान लिया है कि उसका निर्णय गलत है'
प्रमोद तिवारी ने कहा कि 6 साल 6 माह में ही केन्द्र सरकार ने नवम्बर, 2016 के अपने फैसले को पलटते हुए अपने ही कार्यकाल में कल 2000 रुपए को नोट वापस लेने का फैसला किया कि 30 सितम्बर के बाद ये ‘लीगल टेण्डर' नहीं रहेंगे, यानी मोदी सरकार ने मान लिया है कि नवम्बर, 2016 का उसका निर्णय गलत था अथवा फिर आज का उसका निर्णय गलत है।      

PunjabKesari

मोदी सरकार के इस निर्णय से आज एक बार फिर अनिश्चितिता का दौर शुरू हो गया है- प्रमोद तिवारी
कांग्रेस नेता ने कहा कि इस निर्णय से आज एक बार फिर अनिश्चितिता का दौर शुरू हो गया है। देश में पूंजी निवेश खतरे में पड़ जायेंगे, जिस किसी ने योजना बनाई होगी अपने उद्योग, व्यापार या निवेश के लिए, उसका क्या होगा और उन्हें कितनी परेशानी होगी। मोदी सरकार की नीति या तो तब गलत थी या फिर अब गलत है। इन 6 साल 6 माह में ही पीएम मोदी की आर्थिक नीति का फैसला पूरी तरह गलत साबित हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static