एयर स्ट्राइक का सच बताए मोदी सरकार: अखिलेश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 11:10 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मांग की है कि पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक के बारे में सरकार को सच्चाई बयां करनी चाहिए। यादव ने पत्रकारों से कहा कि पुलवामा हमले में शहीद जवानो को ‘शहीद’ का दर्जा दिया जाना चाहिए। इसके अलावा इस हमले में शहीद के प्रत्येक आश्रित को एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी जानी चाहिए।

उन्होने कहा कि हर देशवासी एयर स्ट्राइक का सच जानना चाहता है लेकिन सरकार इस मुद्दे पर भटकाने का प्रयास कर रही है और घटना का राजनीतिक लाभ लेने की जुगत में दिखलाई दे रही है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि सारा देश सेना के साथ है लेकिन सच तो सामने आना ही चाहिए। उन्होने कहा कि मैंने सैनिक स्कूल में पढ़ाई की है और मेरे कई मित्र फौज में है। मैं अच्छी तरह जानता हूं कि वे सभी देश के लिए जान कुर्बान करने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा यदि वास्तव में शहीदों से हमदर्दी रखती है तो इस हमले में जान गंवाने वाले हर जवान को शहीद का दर्जा दे और साथ ही शहीद के आश्रित को एक करोड़ रुपए की मदद मुहैया कराए। भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेने की कोशिश करती रही है लेकिन बेहतर होता कि सरकार बेरोजगारी और किसानों की समस्यायों पर सर्जिकल स्ट्राइक करती। उन्होंने कहाकि इंतजार कीजिए देश की जनता बूथों पर भाजपा के खिलाफ मतदान कर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी।

Anil Kapoor