कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण शुरू करे मोदी सरकार, शिवसेना देगी पूरा समर्थन: ठाकरे

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 08:35 AM (IST)

अयोध्या: शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्ण बहुमत की सरकार अब अयोध्या में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण करवाए, जिसका शिवसेना पूरा समर्थन करेगी। ठाकरे ने रविवार को अपने परिवार एवं शिवसेना के 18 सांसदों के साथ विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के दर्शन किए जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले कई वर्षों से रामजन्मभूमि पर राम मंदिर का मामला उच्चतम न्यायालय में लम्बित है लेकिन अब देश में एक मजबूत सरकार आई है जो मंदिर का निर्माण कराएगी।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में हिम्मत है कि संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का रास्ता साफ करें। शिवसेना कदम से कदम मिलाकर सरकार के साथ है। शिवसेना ने हमेशा हिन्दुत्व की आवाज उठाई है और भाजपा भी हिन्दुत्व की बात करती है। जिसका परिणाम है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज किया है।

ठाकरे ने कहा कि पिछले साल नवम्बर में हम अयोध्या में आए थे और रामलला से यह वादा किया था कि चुनाव के बाद हम आएंगे और उस समय हमने कहा था कि पहले मंदिर फिर सरकार जो आज भी कायम है कि कानून बनाओ और राम मंदिर बनाओ। उन्होंने कहा कि सोमवार से लोकसभा का सत्र शुरू हो रहा है इसलिए शिवसेना के सांसद रामलला के दर्शन व आशीर्वाद लेकर लोकसभा सत्र में सच्चे रामभक्त के रूप में भाग लेंगे।

Anil Kapoor