मोदी सरकार अनुसूचित जाति और ओबीसी को आरक्षण का दिलाएगी पूरा लाभः अनुप्रिया पटेल

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 06:50 PM (IST)

फैजाबादः केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने कहा कि आरक्षण के लिहाज से सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति और ओबीसी को भागीदारी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अनूसूचित जाति और ओबीसी को आरक्षण का पूरा लाभ दिलाएगी। इस विषय में प्रधानमंत्री से बात हुई है और जल्द ही इसका सकारात्मक परिणाम निकलेगा।

उन्होंने सरकार से ट्राइबल अफेयर्स मिनिस्ट्री और माइनॉरिटी अफेयर्स मिनिस्ट्री की तर्ज पर पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बनाने और उसके आधार पर पिछड़े और दलित वर्ग के लोगों को न्यायपालिका में आरक्षण देने की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने बमरौली हवाई अड्डे का नाम अपने पिता सोनेलाल पटेल के नाम पर रखने की मांग भी उठाई है।

अनुप्रिया ने संभावित महागठबंधन में शामिल पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इनके पास ना भारत के विकास का कोई ब्लू प्रिंट है और ना ही विजन। इनका केवल एक एजेंडा है और वह है मोदी हटाओ, लेकिन प्रधानमंत्री के तौर पर चेहरा किसका रखा जाए इसको लेकर भी इनमें मतभेद है।

उन्होंने जनता यह जानना चाहती है कि वह महागठबंधन को अगर वोट दें, तो प्रधानमंत्री पद की शपथ कौन लेगा। जबकि यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के भ्रष्टाचार को जनता जान भी चुकी है और अजमा भी चुकी है, ऐसे में वह 2019 में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनाएगी। 

Tamanna Bhardwaj