PM मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता: आठवले

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 11:07 AM (IST)

सहारनपुरः केन्द्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय और ताकतवर प्रधानमंत्री बताते हुये रविवार को कहा कि उनकी सरकार सभी वर्गों के सर्वागीण विकास के मिशन को पूरी तत्परता के साथ पूरा करने में प्रयास में लगी है। अठावले ने कहा कि मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय और ताकतवर प्रधानमंत्री है। अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, अरब, दुबई, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया आदि देशों के दौरे पर मोदी को सुनने और देखने वालो की भीड वहां के शासनाध्यक्षों से भी ज्यादा होती है।

उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय देश की बडी आबादी के हितों को देखता है। पांच-छह वर्षों के दौरान मंत्रालय की योजनाओं के क्रियान्वयन की गति मे तेजी आई। अनुसूचित जातियों, जन जातियों दिव्यांगजनों के कल्याण पर लाखों-करोडो रूपए की धनराशि व्यय की गई है। लाखों दिव्यागजनों को उनकी जरूरत के हिसाब से उपकरण मुहैया कराए गए है। सभी शोषित, वंचित, पीडित और पिछडे समुदाय के छात्रों को हजारों करोड की छात्रवृत्तियां वृद्ध और महिलाओं को पेंशन दी जा रही है।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि पिछडा आयोग को संविधान का दर्जा प्रदान किया है। पूरे देश के पिछडे वर्ग के लोग अपने अधिकारों के लिए आयोग में जा सकते है। उनके मंत्रालय ने आर्थिक रूप से पिछडे सवर्ण जाति के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया है। उन्होंने कहा कि ऊंची जाति के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आरक्षण दिए जाने की उनकी बहुत पहले समय से सोच थी। उनकी अपनी पत्नी सीमा श्रीवास्तव ऊंची बिरादरी की है। उनका भी उन पर दबाव और प्रेरणा दोनो रही। सवर्णों को आरक्षण देते वक्त इस बात का ध्यान रखा गया कि पहले से जारी एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण का कोटा कम न किया जाए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static