‘‘झूठ और अफवाह’’ फैलाने पर कांग्रेस पर बरसे मोदी, कहा-राजनीतिक फायदे के लिए फैला रही झूठ

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 05:56 PM (IST)

बागपतः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलित उत्पीडऩ रोकथाम कानून को कमजोर करने से लेकर किसानों के मुद्दों पर ‘‘ झूठ और अफवाह ’’ फैलाने पर आज विपक्षी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन्हें एक परिवार को पूजने की आदत हो , वे मोदी का विरोध करने के चक्कर में देश का विरोध करने लगे हैं।  11,000 करोड़ रुपए की लागत से बने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए ‘‘ खुलेआम ’’ झूठ फैला रही है।      

कांग्रेस पर बोला हमला 
उन्होंने कहा कि एक परिवार को पूजने के आदी लोग लोकतंत्र की पूजा कर ही नहीं सकते।मोदी ने कहा कि चुनाव हारने के बाद वे तिलमिलाए हुए हैं। मोदी के विरोध में देश का विरोध करने लगे हैं। पड़ोस की कैराना लोकसभा सीट पर कल होने वाले उप - चुनाव से पहले आज की गई रैली में मोदी ने नागरिकों से कहा कि वे देखें कि दोनों तरफ कौन से लोग खड़े हैं।  उन्होंने कहा कि एक तरफ वो लोग हैं जिनके लिए उनका परिवार ही देश है। मेरे लिए मेरा देश ही मेरा परिवार है। मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने उच्चतम न्यायालय पर अंगुली उठाकर , चुनाव आयोग एवं ईवीएम पर संदेह जता कर , रिजर्व बैंक एवं इसकी नीतियों को संदेह की दृष्टि से देखकर और उनके कारनामों की जांच करने वाली हर एजेंसी पर सवाल उठाकर विश्वास का संकट पैदा कर दिया है।       

उच्चतम न्यायालय के आदेश पर झूठ फैला रहे
उन्होंने कहा कि अब उन्हें मीडिया भी पूर्वाग्रह से ग्रसित लग रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष तो सेना की वीरता को भी नकारता है जिसने सीमा पार जाकर र्सिजकल किया और वह भारत की तारीफ करने वाली विदेशी हस्तियों पर भी सवाल उठाता है। मोदी ने एससी - एसटी उत्पीडऩ रोकथाम कानून पर उच्चतम न्यायालय के एक आदेश की तरफ इशारा करते हुए कहा कि लोगों ने देखा है कि वे अपने तुच्छ राजनीतिक लाभ के लिए उच्चतम न्यायालय के एक आदेश पर झूठ फैला रहे हैं। 

हर मुद्दे पर अफवाह फैलाई
पीएम कहा कि कई लोगों ने न्यायालय के आदेश को कानून को कमजोर करने वाला माना और सरकार ने इस धारणा को दूर करने के लिए विशेष प्रयास किए।  मोदी ने कहा कि उन्हें अहसास नहीं है कि उनके झूठ से देश में अस्थिरता पैदा हो सकती है। चाहे उत्पीडऩ की रोकथाम वाले कानून का मामला हो या आरक्षण का मुद्दा हो , उन्होंने लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ बोला और अफवाह फैलाई।

खेती को लेकर झूठ बोला जा रहा
प्रधानमंत्री ने कहा कि एक नया झूठ यह फैलाया जा रहा है कि अनबुंध पर खेती (कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग) पर 18 फीसदी जीएसटी लगाया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि मैं अपने किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। मोदी ने दलितों के कल्याण के लिए अपनी सरकार की ओर से उठाए गए कदमों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने दलितों के उत्पीडऩ पर कानून को और सख्त बना दिया है। दलित उत्पीडऩ के मामलों की त्वरित सुनवाई के लिए विशेष अदालतें बनाई गई हैं।

काम का बनाती है मजाक 
उन्होंने कहा कि सरकार ने ओबीसी के उप - श्रेणीकरण के लिए एक आयोग का गठन किया है। उन्होंने वादा किया कि समयबद्ध तरीके से शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी नौकरियों में सबसे पिछड़े वर्गों को आरक्षण दिया जाएगा।  मोदी ने कहा , ‘‘ सच्चाई यह है कि कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियां या तो बाधा पैदा करती हैं या गरीबों एवं दलितों के लिए किए गए किसी काम का मजाक बनाती हैं। उनके लिए देश का विकास महज एक चुटकुला है। उन्होंने कहा कि उन्हें तो उस वक्त भी मजाक ही सूझता है जब सरकार गरीब महिलाओं को नि : शुल्क गैस कनेक्शन देती है या गरीबों के लिए बैंक खाते खुलवाती है।       

Ruby