पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बोली कांग्रेस-मोदी की नीति किसानों की कमर तोड़ देगी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 05:40 PM (IST)

प्रतापगढ़: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि, आज डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया है। देश की हर सरकार ने आजादी के बाद डीजल को इस लिए सस्ता रखा था कि किसान की लागत कम रहे। ट्यूबवेल, ट्रैक्टर में लागत सस्ती रहे। उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों पर भी प्रभाव पड़ेगा, व्यापारी ट्रकों से सामान मंगवाता है कि सस्ता रहे। सबके पास तो कार नही होती मोदी जी। ट्रेन और बस भी डीजल से ही चलती है। आपने डीजल महंगा करके किसान, मजदूर व्यापारी व अन्य साधारण वर्ग की जिस तरह से नोटबन्दी हुई थी उससे कमर टूटी थी, और आज आपने तबाह और बर्बाद करने को एक कदम और आगे बढ़ा दिया।

आपकी नीति किसानों की कमर तोड़ देगी 
तिवारी ने कहा, पहले तो आपने एक उद्योगपति को कर्ज मुक्त किया। अब मैं नहीं जानता कि किस ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को फायदा पहुंचाने के लिए ये नीति बनी, पर ये नीति तबाह कर देगी। बर्बाद कर देगी हमारी अर्थव्यवस्था को। किसान की कमर तोड़ देगी, छोटा व्यापारी इससे तबाह हो जाएगा। रहम कीजिये मोदी जी बहुत जुल्म हो चुके। अब तो कोई ऐसी नीति बनाइए कि गरीब की जेब से निकल कर पैसा अमीर की तिजोरी में न जाए। गरीब का पैसा गरीब के परिवार के लिए हो।

मोदी पर किया कटाक्ष
प्रमोद तिवारी ने मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, "अंधेर नगरी चौपट राजा, टका सेर भाजी टका सेर खाजा"। वाह रे मोदी जी आपने उसी चौपट राज का दर्शन करा दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static