राफेल सौदे की जांच करने वाले CBI निदेशक वर्मा को PM मोदी ने हटाया: राहुल

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 03:38 PM (IST)

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भाजपा सरकार पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा को उनके पद से इसलिए हटाया गया क्योंकि वह राफेल सौदे की जांच करने वाले थे। राहुल ने कहा कि मोदी ने सीबीआई को अपने हाथ की कठपुतली बनाकर रख दिया है।

राहुल ने कहा कि सीबीआई जब राफेल मुद्दे की जांच करने लगी तो रात 1-30 बजे उसके निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया। वर्मा ने जब इस मामले में उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी तो शीर्ष अदालत ने कहा कि सरकार का फैसला गलत है और वर्मा को बहाल किया जाए, जोकि मोदी को बर्दाश्त नहीं हुआ।

अभी वर्मा को बहाल किए कुछ ही समय हुआ था कि उन्हें एक नोटिस दिया गया कि न्यायिक समिति की बैठक होने वाली है। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय बैठक हुई जिसमें पीएम के अलावा उच्चतम न्यायालय के जस्टिस सीकरी और कांग्रेस के नेता भी थे। बैठक में वर्मा के खिलाफ कुछ आरोपों को लेकर 2-1 से फैसला दिया गया कि वर्मा को उनके पद से हटाए जाने की जरुरत है और उन्हें हटा दिया गया।

राहुल ने कहा कि हमने 3 राज्यों में चुनाव के दौरान किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था और सरकार बनते ही कांग्रेस ने अपने वादों को पूरा किया। उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी की तरह झूठे वादे नहीं करते हैं। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि अमेठी में फूड पार्क जरुरत बनाया जाएगा, जिसको मोदी सरकार की तरफ से रोका गया है।

Anil Kapoor