PM मोदी का 16 दिसंबर को प्रयागराज में आगमन, 3500 करोड़ रुपये के कार्यों का करेंगे लोकार्पण

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 11:26 AM (IST)

प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रयागराज की धरती पर 16 दिसंबर को आगमन होगा और वह लगभग 3500 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले को लेकर चल रही तैयारियों की शनिवार समीक्षा करने के बाद इसकी जानकारी दी। उन्होंने सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के बाद कहा कि एक भव्य एवं दिव्य कुंभ का आयोजन प्रयागराज की धरती पर हो सके, इसके लिए हमने एक वर्ष पहले ही कार्य प्रारंभ कर दिया था। कार्य की प्रगति बहुत अच्छी है।

उन्होंने कहा कि पहली बार प्रयागराज में कुंभ का आयोजन होगा। इसमें केंद्र और प्रदेश के सहयोग से ढांचागत विकास के कार्य लोगों को देखने को मिलेंगे। थीम पेंटिंग के माध्यम से प्रयागराज और भारतीय संस्कृति को देश दुनिया के सामने प्रस्तुत करने का यह एक अछ्वुत अवसर होगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज के जो कार्य 15 दिसंबर तक पूरे हो जाएंगे। लगभग 3500 करोड़ रुपये के इन कार्यों का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री स्वयं 16 दिसंबर को प्रयागराज की धरती पर आएंगे। इन्हीं सब कार्यों की समीक्षा मैंने की है। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना भी थे।

Ruby