PM मोदी के B'day को यादगार बनाने के लिए बंटेगा 1500 KG का लड्डू

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 02:35 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 67वें जन्मदिन की तैयारियां जोरों पर है। लखनऊ के रहने वाले अधिवक्‍ता नृपेंद्र पांडेय ने इस अवसर को यादगार बनाने के लिए 1500 किलों का लड्डू और 105 किलों का ‘दामोदर’ घंटा तैयार करवाया है।

जानकारी के अनुसार नृपेंद्र पांडेय ने पीएम मोदी के जन्‍‍मदिवस के विशेष मौके पर अनुष्‍ठान रखा है। यह अनुष्‍ठान लखनऊ कलेक्‍ट्रेट के न्‍यायेश्‍वर मंदिर में 17 सितंबर 2017 को दोपहर 1 बजे से होगा। इसमें वह विशेष रूप से तैयार दामोदर घंटा मंदिर परिसर में सुबह 9 बजे टांगेंगे और ठीक दोपहर 1 बजे उसके बजने के साथ ही अनुष्‍ठान का शुभारंभ होगा।

नृपेंद्र पांडेय ने बताया कि इस मौके को और भी शानदार बनाने के लिए उन्‍होंने पीएम मोदी का 110 फीट का आदमकद कटआउट तैयार करवाया है,‍ जिसे यूपी विधानसभा के मुख्‍य द्वार के सामने लगाया जाएगा। फिलहाल पीएम मोगी के जन्मदिन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि इस मौके पर सैंकड़ों की संख्या में अधिवक्ता आज कलेक्‍ट्रेट में पीएम मोदी के जन्मदिन को मिलकर मनाएंगे।

इसके साथ ही अनुष्‍ठान में 5 नदियों के जल को मिलाकर जलाभिषेक किया जाएगा। नृपेंद्र पोंडय ने बताया कि चूंकि पीएम मोदी अपने जीवन के 67 वर्ष पूरे कर चुके हैं, इसलिए इसे यादगार बनाने के लिए 67 किलों के बूंदी के लडडू से भोग लगाया जाएगा। इसके साथ ही कुल 1500 किलो के लडडू को प्रसाद स्‍वरूप वितरित किया जाएगा।