योगी की तारीफ में बोले मोदी- पिता के स्वर्गवास होने पर भी करते रहे काम...'आपको नमन'

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 01:01 PM (IST)

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत की। अभियान का लक्ष्य रोजगार प्रदान करने, स्थानीय स्तर पर उद्यमिता को बढ़ावा देने और रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिए औद्योगिक संगठनों और अन्य संस्थानों को साथ जोड़ना है। मोदी ने अभियान की शुरुआत 'वीडियो कॉन्फ्रेंस' से की। उन्होंने प्रदेश के छह जिलों के ग्रामीणों से संवाद किया। राज्य के सभी जिलों के ग्रामीण साझा सेवा केन्द्र और कृषि विज्ञान केन्द्रों के जरिए इस अभियान के उद्घाटन के साक्षी बने।

इस मौके पर उन्होंने योगी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने पिता के सर्वगवास होने पर भी काम करते हैं। पीएम में कहा इसके लिए में योगी को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि यूपी प्रति इतनी संवेदनशीलता किसी में नहीं देखी है। योगी ने जी जान से यूपी को संभाला है। उन्होंने कहा कि मुश्किल वक्त में भी यूपी ने नए कीर्तिमान गढ़े हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा, ''श्रम की ताकत हम सभी ने महसूस की है। श्रम की इसी शक्ति को आधार बनाकर भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान शुरू किया गया।'' उन्होंने कहा, ''आज इसी ने आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान को प्रेरणा दी यानी केन्द्र की योजना को प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुणात्मक एवं संख्यात्मक दोनों ही तरीकों से विस्तार दे दिया।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static