मोदी ने बढ़ाया देश का मान, उन्हें रिकॉर्ड मतों से जीताएं: CM योगी

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 10:10 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 2 चुनावी कार्यक्रमों में उनके 5 वर्षों की उपब्धियां गिनाईं और एक बार फिर उन्हें रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाने की लोगों से अपील की। योगी ने अपने 2 दिवसीय चुनावी दौरे की शुरुआत चौका घाट स्थित गिरीजा देवी सांस्कृतिक संकुल में वकीलों के सम्मेलन से की।

मुख्य अतिथि योगी ने अपने संबोधित में कहा कि मोदी ने सांसद एवं प्रधानमंत्री के तौर पर वाराणसी एवं देश का मान बढ़ाया है। पिछले 5 वर्षों में वाराणसी के ऐतिहासिक विकास के साथ-साथ वैश्विक स्तर पर भारत की स्थिति मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि गत 5 वर्षों में विदेशी निवेश बढ़ने हैं। आजादी के बाद देश में पहली बार 37 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खोले गए हैं तथा 50 करोड़ गरीबों को बिना किसी भेदभाव के 5 लाख रुपए तक की नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपब्ध कराई जा रही है। सड़कों एवं बिजली में भारी सुधार हुआ है। गंगा सफाई के साथ-साथ घाटों को सुंदर बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वकीलों को बेहतर सुविधाएं उपब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और उनकी तमाम मांगें समय रहते ही पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने वकीलों से अपील करते हुए कहा कि वे मोदी को एक बार फिर भारी बहुमत से जीताकर प्रधानमंत्री बनाने में अपनी भूमिका निभाएं। सेवापुरी क्षेत्र के बड़ौरा बाजार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने देश के 130 करोड़ लोगों की प्रतिष्ठा विश्व भर में बढ़ाई है। उनके नेतृत्व में देश सुरक्षित है और विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने वाराणसी की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए लोगों से 19 मई को भाजपा के पक्ष में भारी मतदान करने की अपील की।

Anil Kapoor