26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन करेंगे PM मोदी, कल रोड शो के जरिए दिखाएंगे दमखम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 06:21 PM (IST)

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 26 अप्रैल को नामांकन भरेंगे। जिसके लिए मोदी गुरुवार को दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं। नामांकन 26 अप्रैल को होगा, लेकिन इससे पहले मोदी वाराणसी में रोड शो के जरिए अपना पूरा दमखम दिखाएंगे। मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 4 दिन से वाराणसी में डेरा जमाया हुआ है। नामांकन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे,  सुखबीर सिंह बादल सहित दूसरे नेता मौजूद रहेंगे।

ये रहा पूरा शेडूयल
खबरों के मुताबिक पीएम मोदी गुरुवार को दोपहर तीन बजे शहर के लंका इलाके स्थित बीएचयू गेट के सामने पंडित मदन मोहन मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर रोड शो शुरू करेंगे। उनका रोड शो दशाश्वमेध घाट पर संपन्न होगा। इस दौरान पीएम मोदी 10 किलोमीटर लंबा सफर तय करेंगे। दशाश्वमेघ घाट पर मोदी गंगा आरती में भी शामिल होंगे। इसके बाद मोदी 26 अप्रैल को पर्चा भरेंगे। 

नामांकन का स्थल बदला गया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर वाराणसी संसदीय सीट के चुनाव हेतु नामांकन स्‍थल में बदलाव किया गया है। पहले जिला प्रशासन ने एडीएम कोर्ट में नामांकन की व्‍यवस्‍था की थी, लेकिन रविवार को नामांकन स्‍थल बदल कर कलेक्‍ट्रेट स्थित रायफल कर दिया गया। प्रशासन के निर्णय के बाद अब सोमवार से सभी प्रत्याशी रायफल क्लब में ही अपने नामांकन के लिए आ रहे हैं। 

ये दिग्गज होंगे शामिल
नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, कई केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री सीता रमण, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, हेमा मालिनी, जयाप्रदा, भोजपुरी फिल्मों के स्टार मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ समेत एनडीए के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

ऐतिहासिक होगी रैली
बताया जा रहा है कि 2014 के दौरान मोदी के नामांकन में एकत्र हुई भीड़ से कही ज्यादा तदाद में इस बार लोग शामिल होंगे। बीजेपी ने मोदी के रोड शो में पांच लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्‍य रखा है। शाह भी अपनी प्रेस वार्ता के दौरान बता चुके हैं कि मोदी की नामांकन के दौरान होने वाली रैली ऐतिहासिक होगी।  

 

Ruby