उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नही: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 06:13 PM (IST)

लखनऊ: चुनावी साल में पूर्वांचल एक्सप्रेस का श्रेय लेने की होड़ के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष ने शनिवार को दावा किया कि लखनऊ से गाजीपुर के बीच बनने वाला एक्सप्रेसवे उनकी सरकार की परियोजना है और महज राजनीतिक लाभ के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार इसका दोबारा शिलान्यास करा रही है।  

अखिलेश यादव ने यहां पत्रकारों से कहा ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था। हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था लेकिन सरकार ने समाजवादी शब्द हटा दिया और इसे पूर्वांचल कर दिया। हमने इस एक्सप्रेस-वे को वाराणसी से जोडऩे का काम किया था। समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास मैं पहले ही कर चुका हूं। प्रदेश में आज सपा की सरकार होती तो ये एक्सप्रेस वे बनकर तैयार हो गया होता।’

परियोजना की लागत घटाने के भाजपा के दावे को नकारते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्सप्रेस वे के साथ सर्विस लेन, विद्युतीकरण और जन शौचालयों जैसी बुनियादी सुविधाओं का निर्माण न करके पैसा बचाया जा रहा है जिसे कतई तर्कसंगत नही कहा जा सकता। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। सूबेे में ला और आर्डर अलग अलग हो गये है। भाजपा सरकार के पास उपलब्धि के नाम पर गिनाने के लिए कुछ नहीं है। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आजमगढ के मन्दुरी गांव में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उदघाटन कर रहे है। एक्सप्रेसवे का सीधा फायदा राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर के लोगों को होगा।  

Deepika Rajput