अटल की प्रतिमा का अनावरण करने 25 दिसंबर को लखनऊ आएंगे मोदी

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 11:15 AM (IST)

लखनऊः नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में उत्तर प्रदेश में मचे बवाल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 दिसंबर को लखनऊ आगमन को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये जा रहे हैं।

मोदी अपने संक्षिप्त दौरे में मुख्यमंत्री सचिवालय ‘लोकभवन' में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 25 दिसंबर को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस भी है। मोदी दोपहर करीब तीन बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे और वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे।वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद वह समारोह को संबोधित करेंगे।

इस अवसर पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के भी मौजूद रहने की संभावना है। प्रधानमंत्री शाम लगभग चार बजे वापस दिल्ली के लिये रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल में मोदी की यह पहली लखनऊ यात्रा होगी।

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि प्रतिमा के अनावरण के अलावा मोदी पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर स्थापित किए जा रहे अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। इस नये चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए 50 एकड़ जमीन चकगंजरिया में आवंटित की गई है। सरकार ने चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए बजट में 50 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान पहले ही कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static