रामनगरी अयोध्या पहुंचे मोहम्मद आजम खान उर्दू में लिखी 50 फिट की चुनरी की भेंट

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 03:16 PM (IST)

अयोध्याः रामलला को राम मंदिर का तोहफ़ा तो सुप्रीम कोर्ट ने दे दिया है। वहीं अब राष्ट्रीय मुस्लिम कार सेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान राम नगरी पहुंचे व रामलला को उर्दू में लिखी हरे रंग की 50 फिट की चुनरी भेंट की। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राम जन्मभूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के हाथ में बहुमूल्य भेंट प्रदान की। उन्होंने चुनरी भेंट करने के बाद आचार्य से आशीर्वाद भी लिया।

बता दें कि मोहम्मद आजम खान ने नृत्यगोपाल दास से मिलकर राम मंदिर के मुख्य द्वार पर कारसेवकों के नाम पत्थर लगाने की मांग की। इसके अलावा परमहंस रामचंद्र दास की समाधिस्थल पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की और रामलला के दर्शन किए।

रामलला किसी एक धर्म के नहीं, सभी धर्मों के हैं
आजम खान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ किया है और वर्षों से मंदिर निर्माण का आंदोलन आज सफल हुआ। आज अयोध्या से यह संदेश देना चाहता हूं कि रामलला किसी एक नहीं बाकी सभी धर्मों के हैं। उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के बाद रामलला को पहली चुनरी मुस्लिम कारसेवकों द्वारा चढ़ाई जाए। उन्होंने पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को 50 फुट लंबी जय श्री राम लिखी चुनरी भेंट भी की। वहीं बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिए जाने वाले जमीन पर जो मस्जिद बनेगी उस पर भी हिंदू संतों के नाम अंकित हों। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार पांच एकड़ के बजाय दस एकड़ जमीन दे ताकि हम वहां शिक्षा का एक बड़ा केंद्र बना सकें।

Ajay kumar