मोहसिन रजा ने CM Yogi को लिखा पत्र, कहा- वक्फ की संपत्तियों की हो जांच

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 05:18 PM (IST)

​​Lucknow News: उत्तर प्रदेश के हज समिति के चेयरमैन ​​मोहसिन रजा​ (Mohsin Raza)​ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक ​​पत्र​ (Letter)​ लिखकर शिया एवं सुन्नी वक्फ बोर्ड पर प्रशासक नियुक्त करने की मांग ​की​​​​ है।​ जिसमें​ उन्होंने कहा​ है​ ​कि ​​प्रदेश​ (State)​ के सभी जिलों में पिछले 15 वर्षों से अब तक​ की​ जांच ​कराई जाए। साथ ही मोहसिन रजा ने वक्फ संपत्तियों के अधिग्रहण और मुआवजे में ​​भ्रष्टाचार​ (​Corruption)​ का​ आरोप​ भी​ लगा​या​ है।

Waqf Board  मुआवजे में भ्रष्टाचार के लगाए आरोप
बता दें कि उत्तर प्रदेश के हज कमेटी के चेयरमैन मोहसिन रजा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर शिया एवं सुन्नी वक्फ बोर्ड पर प्रशासक नियुक्त करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने पत्र में दोनों बोर्ड पर नियमानुसार काम न करने के आरोप लगाते हुए कहा कि बोर्ड का कर्तव्य है कि वह अपनी शक्तियों का प्रयोग वक्फ अधिनियम के अधीन करे। जिसके बाद मोहसिन रजा ने वक्फ संपत्तियों के अधिग्रहण और मुआवजे में भ्रष्टाचार के आरोप भी लगा है।

​​ये भी पढ़े...UP Weather Update: शीतलहर पर IMD का अलर्ट, UP के इन 36 जिलों में 2 दिनों तक पड़ सकती हैं कड़ाके की ठंड

वक्फ की संपत्तियों की हो जांच- ​मोहसिन रजा
मोहसिन रजा ने कहा की धनराशि के दुरुपयोग को रोकने के लिए ​DM को सभी जिलों में वक्फ संपत्तियों का जांच के आदेश दिए जाए। जिसमें सभी जिलों में पिछले 15 वर्षों से अब तक की जांच करा​ई जाए​। वहीं, अब मोहसिन रजा वक्फ संपत्तियों के प्रतिकर की धनराशि के वितरण की जांच कराने को लेकर एक पत्र मुख्यमंत्री को लिखा है।

ये भी पढे़...VIDEO: Mukhtar के Ghazipur Court में पेश होने से पहले Mukhtar के वकील का बड़ा खुलासा!, कोर्ट में पेश होने पर सस्पेंस

पहले भी CM को पत्र लिख चुके है मोहसिन
दरअसल इससे पहले भी मोहसिन रजा ने CM को पत्र लिखकर कहा था कि बोर्ड का कर्तव्य है कि अपनी शक्तियों का प्रयोग वक्फ अधिनियम के अधीन इस प्रकार करें कि उसके अधीक्षण में आने वाले वक्फों को उचित रूप से अनुरक्षित, नियंत्रित और प्रशासित किया जा सके और उसकी आय का उपयोग उन उद्देश्यों अथवा आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के कल्याण के लिए किया जाए, जिसके लिए वक्फ स्थापित किए गए हैं। लिहाजा, दोनों बोर्डों की हालत भी अत्यंत गंभीर है। 

Content Editor

Harman Kaur