''मम्मी मुझे माफ कर दो हो सके तो, मैं आपका वह बेटा नहीं बन पाया''- लिखकर फांसी के फंदे पर लटक गया युवक

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 03:52 PM (IST)

नोएडा(गौरव गौर): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां असफलता और आर्थिक परेशानी से पैदा हुए मानसिक तनाव से हताश एक युवक (Youth) ने सेक्टर 151 स्थित जेपी अमन सोसाइटी में अपने फ्लैट (Flat) पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। सूचना पर थाना नॉलेज पार्क पुलिस टीम (Police Team) ने मौके पर पहुंचकर शव (Dead Body) को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए भेज दिया है। मौके से सुसाइड नोट (Suicide Note) बरामद हुआ है। जिसमें लिखा है कि मम्मी मुझे माफ कर दो हो सके तो, मैं आपका वह बेटा नहीं बन पाया जो आपने सोचा था। पुलिस (Police) आत्महत्या (Suicide) के कारणों की जांच कर रही है।

PunjabKesari

मौके पर पहुंची पुलिस को शव के पास मिला 4 पेज का सुसाइड नोट
जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 151 स्थित जेपी अमन सोसाइटी में रह रहे 30 वर्ष के प्रशांत उपाध्याय ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रेटर नोएडा जोन के एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस को शव के पास से एक चार पेज का सुसाइड नोट मिला है। जिसमें प्रशांत ने असफलता और आर्थिक परेशानियों के कारण आत्महत्या करने की बात कही है। मृतक ने सुसाइड नोट मां को संबोधित करते हुए लिखा है कि मम्मी मुझे माफ कर दो हो सके तो, मैं आपका वह बेटा नहीं बन पाया जो आपने सोचा था। जिस उम्र में मुझे आपकी सेवा करनी थी वह वक्त भी आपने सब कुछ मेरे ऊपर निछावर कर दिया और कुछ नहीं कर सका ...अगर भगवान है तो बस यही दुआ है कि मुझ जैसा इंसान दोबारा पैदा ही नहीं हो।  मम्मी जब वक्त था तो मैंने कदर नहीं की अब वक्त ही नहीं रहा है।

PunjabKesari

मृतक ने सुसाइड नोट में पिता को लेकर लिखी ये बात
आपको बता दें कि मृतक ने सुसाइड नोट में पिता को संबोधित करते हुए लिखा है कि पापा जी मैंने आपसे कभी सीधी बात नहीं की और आज आप से बात कर सकूं इतनी हिम्मत नहीं है...पापा जी टाइम कम पड़ गया मेरे पास,  नहीं तो मैं भी यूपीएससी क्लियर करके आपका और मम्मी का सिर गर्व से ऊंचा करता पर अब हिम्मत नहीं रही है। आपको और मम्मी को रोते नहीं देखना चाहता हूं,  जिंदगी में बहुत कुछ करना चाहता था पर नहीं कर पाया सॉरी मम्मी... सॉरी पापा।

PunjabKesari

सुसाइड नोट में मृतक ने पत्नी को लेकर लिखी ये बात
वहीं सुसाइड नोट में अपनी पत्नी को संबोधित करते हुए मृतक ने लिखा है कि मेरे हालात हमारे रिश्ते पर भारी पड़ गए, आई एम सॉरी प्लीज माफ कर देना। मैं एक भी प्रॉमिस पूरी नहीं की... मुझसे बुरा कोई हो ही नहीं सकता, मेरा हरदम साथ देने के लिए दिल से शुक्रिया,  शायद इसलिए हमारा कोई बच्चा नहीं हुआ क्योंकि अगर हो जाता तो हमारी लाइफ हिल जाती है....  मेरे लिए तुम यूपीएससी करो और जो जो लोग मेरी इस हालत के लिए पीछे हैं उन सब को सजा देना मेरे मम्मी पापा का ख्याल हो सके तो रखना ....आई एम सॉरी। एडिशनल डीसीपी ने बताया कि पुलिस मृतक प्रशांत उपाध्याय के शव को कब्जे पुलिस में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मोर्चरी में भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के पश्चात् शव को परिजनों सौप दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static