पूर्वांचल में प्रचार खत्म होने के साथ पैसा बांटने का खेल शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2017 - 06:23 PM (IST)

वाराणसीः पूर्वांचल प्रचार खत्म होने के साथ ही पैसा बांटने का खेल शुरू हो गया है। जिन प्रत्याशियों को समीकरण बिगड़ता दिख रहा है, उन्होंने वोटों की खरीद फरोख्त चोरी छिपे शुरू कर दी है। वाराणसी में शहर से लेकर देहात तक की आठों विधानसभाओं में प्रत्याशियों ने प्रचार बंद कर साइलेंट प्रचार शुरू कर दिया है। इस दौरान वोटों के समूह के नेताओं से संपर्क बढ़ गया है। जिला प्रशासन की पैनी नजर भी अब तक उन्हें ढूंढ नहीं पा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी की ओर से मनाही के बाद भी कुछ प्रत्याशी समीकरण बनाने और बिगाड़ने में लगे है। इनमें खासकर वह लोग शामिल हैं जो किन्हीं न किन्हीं कारणों से अपनी पार्टी से नाखुश थे। भले ही दबाव में उन्होंने पार्टी का प्रचार शुरू कर दिया है लेकिन अंदर ही अंदर जड़ काटने में लगे हैं। सेवापुरी, पिंडरा, अजगरा, उत्तरी, दक्षिणी, कैंट, रोहनिया, शिवपुर इन सभी विधानसभाओं में पैसा बांटने वाले सक्रिय हो गए हैं। यही स्थिति जौनपुर, गाजीपुर, भदोही, सोनभद्र आदि जिलों में भी है।
अंतिम दौर की लड़ाई में प्रत्याशी और उनके समर्थक साम, दाम, दंड भेद की नीति अपनाकर गोटी सेट करने में जुट गए हैं। कई जगहों पर बच्चे के जन्मदिन और शादी की सालगिरह के नाम पर पार्टी चल रही है।