'Bharat Jodo Yatra' के दौरान किराए पर ली गई जमीन का नहीं दिया पैसा, अब नाराज किसान उखाड़ेंगे तंबू!

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 11:37 AM (IST)

शामली(पंकज मलिक): कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) उत्तर प्रदेश के जनपद शामली के कस्बा एलम में आज शाम पहुंचेगी। जहां पर राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे और एक सभा को संबोधित भी करेंगे। वहीं पर इस कार्यक्रम को करने के लिए जिन किसानों से भूमि ली गई है, उन किसानों को भूमि का उनका किराया नहीं दिया गया है। अब बेचारे किसान किराया न मिलने पर तंबू उखाड़ने की बात कह रहे हैं। इतना ही नहीं किसान  ने टेंट लगा रहे मजदूर को भी टेंट लगाने से रोक दिया है। किसानों का कहना है कि उन्होंने अपनी फसल को हटाकर उन्हें जमीन दी थी ताकि वह अपना कार्यक्रम कर सके।

लगभग 4 बजे शामली में प्रवेश करेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा'
जानकारी के मुताबिक, आज शाम लगभग 4 बजे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जनपद शामली में प्रवेश करेगी और शामली के कस्बा एलम में रात्रि में राहुल गांधी विश्राम करेंगे। इसके साथ ही गांधी वहां पर वह एक सभा को भी संबोधित करेंगे।  इसके बाद वीरवार की सुबह यानी 5 जनवरी को सुबह वह कांधला, ऊंचा गांव और कैराना होते हुए पानीपत को निकल जाएंगे।

किसानों से ली गई जमीन का नहीं दिया गया किराया
आपको बता दें कि शामली के कस्बा एलम में रात्रि विश्राम के लिए जो भूमि किसानों से कांग्रेस द्वारा ली गई है, उन किसानों को उनकी जगह का किराया नहीं मिला है। अब किसान इस बात से काफी नाराज हैं और वह लगाए गए टेंट को उखाड़ने की बात कह रहे हैं। कस्बा एलम के किसान कृष्णपाल ने बताया कि उसने अपनी दो बीघा जमीन इस कार्यक्रम के लिए दी थी और जिसके लिए उसे गांव के ही एक व्यक्ति ने कहा था कि वह उसे 5 हजार रुपए बीघा के हिसाब से भुगतान करा देगा लेकिन, किसी ने उसका भुगतान अभी तक नहीं किया है उसने अपने गेहूं की खड़ी फसल को उनके कहने के मुताबिक हटाया था ताकि उनका प्रोग्राम हो सके।

Content Editor

Anil Kapoor