सुंदरकांड पाठ सुनते ही हनुमानजी के मंदिर में 'रामायण' पढ़ने लगा बंदर, Video तेजी से वायरल

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 06:10 PM (IST)

प्रतापगढ़: बंदर को लेकर आम धारणा है कि ये जहां भी रहते हैं, उत्पात मचाते हैं, परेशान करते हैं, लेकिन प्रतापगढ़ के कुंडा से जो बानगी सामने आई, उसे जिसने देखा वो देखता ही रह गया। बंदर का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जहां बंदर रामायण की किताब के पन्‍ने पलटते हुए नजर आ रहा है। बंदर ये मनमोही आचरण से चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि वीडियो कुंडा कोतवाली के सुभाषनगर स्थित हनुमान मंदिर की बताया जा रहा है। बीते मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर में सुंदरकांड का पाठ चल रहा था।लगभग 7 बजे शाम को मंदिर परिसर में एक बंदर आ गया। उसने हनुमानजी की प्रतिमा के पास रखी रामायण की किताब को उठा कर वहीं सामने बैठ गया और पवित्र रामायण के पन्ने को पलटने लगा। लगभग 15 मिनट तक बंदर इसी तरह करता रहा।

रामायण का पाठ करने के बाद बंदर रात में ही उस गांव से निकल गया। बस यही दृश्य देख मंदिर में पाठ कर रहे हनुमान भक्त इसको आस्था से जोड़कर देखने लगे। लोग बंदर को भगवान हनुमान का रूप मानते हुए पूजा अर्चना करने लगे। वहीं इस दौरान किसी ने इस पूरे दृष्य का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो को लोग खासा पसंद कर रहे हैं। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj