UP विधानसभा का मानसून सत्र कल से, हंगामे के आसार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 03:10 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के बाद यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई को शुरू होगा जो हंगामे को न्यौछावर होने की संभावना है। विपक्ष जहां कानून-व्यवस्था, किसानों की बदहाली, गन्ना किसानों के बकाए और छुट्टा जानवरों की समस्याओं सहित कई मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है, वहीं सरकार भी विपक्ष को करारा जवाब देने की तैयारी में जुटी है। दूसरी ओर विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र को शांतिपूर्ण चलाए जाने के लिए समूचे विपक्ष और सत्तापक्ष की बैठक बुलाई है। यह बैठक बुधवार को होगी। विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप कुमार दुबे ने बताया कि मानसून सत्र को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

बैठक में डीजीपी ओपी सिंह के साथ पुलिस और विधानसभा सचिवालय के अधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक के तुरंत बाद विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की अध्यक्षता में कार्यमंत्रणा की बैठक होगी, जिसमें संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना, नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी, नेता बसपा लालजी वर्मा, नेता कांग्रेस अजय कुमार सहित कार्य मंत्रणा सहित के सदस्य मौजूद रहेंगे। बैठक में मानसून सत्र के लिए तैयार कार्यक्रम को औपचारिक रूप से हरी झंडी दी जाएगी।

इस बैठक के बाद सर्वदलीय बैठक होगी। सर्वदलीय बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा, बसपा, सपा, कांग्रेस, अपना दल (एस), सुभासपा सहित सभी दलों के नेताओं को बुलाया गया है। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सभी दलीय नेताओं से सत्र को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने के लिए सहयोग मांगेंगे। इसमें खास बात यह होगी कि पिछले सत्र तक सत्तापक्ष में बैठने वाली सुभासपा इस सत्र में विपक्ष में बैठेगी।

Anil Kapoor