मुरादाबाद: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना पॉजिटिव को भेजा घर

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 04:19 PM (IST)

मुरादाबाद: जनपद में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां पर क्वारेंटाइन सेंटर से कोरोना पॉजिटिव मरीज को घर भेज दिया गया है। जब इसकी सूचना अधिकारियों को हुई तो पूरे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। मामले का खुलासा हुआ तो आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने दोनों पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है। मरीजों के घर जाने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों को ढूंढ़कर क्वारंटीन किया जा रहा है।

बता दें कि इंद्रा चौक निवासी युवक के 23 अप्रैल को घर में नजर आने पर पड़ोसियों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। चूंकि पड़ोसियों ने अखबारों में यह पढ़ा था कि उनके मोहल्ले का व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में जब वह घर दिखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया।

CMO ने बताया कि कर्मियों की बड़ी चूक सामने आई है। इसकी जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि एक ही नाम के पॉजिटिव और निगेटिव युवक भी क्वांरटीन सेंटर में थे। कर्मचारियों की लापरवाही से निगेटिव युवकों को वहीं रोककर पॉजिटिव को घर भेज दिया। सीएमओ ने बताया कि दोनों युवकों के परिवार के क्वारंटीन लोगों के सैंपल भी कराए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटर में चार युवकों में दो-दो युवकों के नाम एक थे। चारों युवकों के कोरोना के सैंपल हुए थे। इनमें दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव और दो युवकों की निगेटिव आई। कर्मियों की लापरवाही से निगेटिव युवकों को रोक कर पॉजिटिव मरीजों को क्वारंटीन सेंटर से घर भेज दिया। सीएमओं ने कहा कि चूक तो हो गई थी पर तत्काल उसे सुधार लिया गया। चिकित्सक दिन रात काम में लगे हैं। ऐसे में चूक हो सकती है पर तत्काल ही उन लोगों को वापस लाया गया।

Edited By

Ramkesh