मुरादाबाद: किसान यूनियन अपनी मांगों को लेकर थाने में दिया धरना

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 06:04 PM (IST)

मुरादाबाद: भारतीय किसान यूनियन के प्रांतीय आह्वान पर मुरादाबाद के जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी के नेतृत्व में किसानों ने बिलारी कोतवाली परिसर में पहुँचकर धरना प्रदर्शन किया। इनकी मुख्य मांग है कि गन्ना एक्ट और कोर्ट के आदेशानुसार चीनी मिलों पर बकाया गन्ना मूल्य का ब्याज किसानों को दिलाया जाए। धरना सभा में किसान हुक्का गुडग़ुड़ाते रहे और नारेबाजी करके माहौल को गर्माते रहे।

बता दें कि जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है जो 24 घंटे अपनी जान खतरे में डालकर मौसम की परवाह किए बिना अनाज उपजाता है। इसके बावजूद उसे उपज का वाजिब मूल्य नहीं मिल पाता और खेत में काम करने के अलावा अपना हक मांगने के लिए उसे सड़कों पर उतरकर संघर्ष करना पड़ता है। जिला प्रवक्ता जयवीर सिंह ने कहा कि किसान सदैव से सहयोग और सम्मान का हकदार रहा है, परंतु चीनी मिलों द्वारा किसानों के पैसे का इस्तेमाल करके उसका ब्याज अपने उपयोग में किया जाता है जिस पर किसानों का अधिकार है।

तहसील अध्यक्ष रनवीर सिंह यादव ने कहा कि हम बकाया गन्ना मूल्य पर ब्याज लेकर रहेंगे। तहसील अध्यक्ष रनवीर सिंह यादव ने कहा कि गन्ना एक्ट में भी 14 दिन के भीतर गन्ना मूल्य भुगतान नहीं मिलने पर ब्याज दिए जाने का प्रावधान है परंतु आज तक इसका पालन नहीं किया गया किसानों की आवाज को अनदेखा कर दिया जाता है परंतु राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत के नेतृत्व में हम इस लड़ाई को आगे तक लड़ते रहेंगे, हमें उम्मीद है कि सफलता मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static