कोरोना वायरस पर बोले मोरारी बापू- चीन का माल टिकाऊ नहीं होता, यह भी नहीं टिकेगा

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 02:48 PM (IST)

प्रयागराजः विश्व भर में भय का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी के साथ पांव पसार रहा है। ऐसे में प्रख्यात कथा वाचक मुरारी बापू ने अजीबो गरीब बयान दिया है। प्रयागराज में राम कथा सुनाते हुए उन्होंने कहा कि चीन की वस्तुएं टिकाऊ नहीं होती। यह बीमारी भी ज्यादा दिन नहीं टिकेगी।

बता दें कि मुरारी बापू फिलहाल राम कथा सुनाने के लिए संगम नगरी प्रयागराज में हैं। जहां उन्होंने कहा कि कोरोना चीन से आया है और चीन का माल या सामान टिकाऊ नहीं होता है। ऐसे में कोरोना वायरस भी देश में नहीं टिक सकेगा।

चीन के वुहान शहर में आया था कोरोना का पहला मामला
कोरोना वायरस का पहला मामला चीन के वुहान शहर में सामने आया था। अब यह दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित चीन ही हुआ है। वहां इस बीमारी से मरने वाले की संख्या 3 हजार के पार जा चुकी है। भारत में अभी तक इस बीमारी की चपेट में 29 लोग आए हैं।

सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों हो रही है स्क्रीनिंग
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को राज्यसभा में बताया कि 4 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के 29 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं और मंत्रियों का एक समूह भी स्थिति की निगरानी कर रहा है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस पर नजर रख रहे हैं। 4 मार्च तक कुल 28529 लोगों की निगरानी की जा रही है और अब सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

खुले में मांस-मछली खरीदने से करें परहेज
देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लखनऊ के जिला अधिकारी ने कहा कि मीट के माध्यम से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

 

Ajay kumar