दुर्जनों की उत्तेजना के बजाय देश को प्रबुद्धजनों की चुप्पी से ज्यादा खतरा: योगी

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 09:33 AM (IST)

आगरा: ताजनगरी आगरा आए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत का देश और दुनिया में नाम हो रहा है और दुनिया भारत को आशा भरी निगाहों से देख रही है।

उन्होंने कहा कि देश को दुर्जनों की उत्तेजना से ज्यादा प्रबुद्धजनों की चुप्पी से खतरा है क्योंकि जब प्रबुद्धजन चुप रहते हैं तो दुर्जनों की उत्तेजना और बढ़ जाती है इसलिए प्रबुद्धजनों को सोशल मीडिया, ट्वीटर, फेसबुक, प्रिंट मीडिया और इलैक्ट्रानिक मीडिया के साथ-साथ चर्चा और इसके अलावा भी विभिन्न माध्यमों से इनकी रोकथाम करनी चाहिए। इस दौरान योगी ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिन लोगों ने देश को जाति, धर्म और सम्प्रदाय के आधार पर बांटकर वर्षों तक शासन किया आज वे सामाजिक न्याय और सेक्युलरिज्म के नाम पर राजनीति कर रहे हैं और राजनीति में दोबारा खड़ा होने का प्रयास कर रहे हैं।

मोदी सरकार में 8 करोड़ परिवारों को रसोई गैस मिली है तो 40 करोड़ गरीबों के जन-धन खाते खुले हैं। देश के अंदर और सीमाओं पर सुरक्षा का वातावरण तैयार हुआ है जिसमें आजादी के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर ख्यााति दिलाने का कार्य प्रारंभ किया है। भाजपा आजाद भारत के इतिहास में 22 राज्यों में राष्ट्रवाद सुशासन और विकास के नाम पर सत्ता में आई है।

Anil Kapoor