'चिलमजीवी' लोग यूपी को आगे नहीं ले जा सकते, कोरोना काल में बंटवारे से भी ज्यादा दर्दनाक तस्वीरें नजर आई: अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 05:29 PM (IST)

ललितपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कोविड-19 महामारी के दौरान मची अफरा-तफरी की तुलना देश के विभाजन के हालात से करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा सरकार की नाकामी के कारण कोरोना काल में बंटवारे से भी ज्यादा दर्दनाक तस्वीरें देखने को मिली। यादव ने ललितपुर के गिन्नौट बाग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान भाजपा सरकार ने जनता को अनाथ छोड़ दिया तथा उस दौरान विडंबना को दर्शाती ऐसी तस्वीरें सामने आईं जो देश के बंटवारे के वक्त नजर आई तस्वीरों से ज्यादा दर्दनाक थी।

उन्होंने कहा, "कोरोना का हाल में बंटवारे से भी ज्यादा दर्दनाक तस्वीर देखने को मिली। न जाने कितने लोगों की जान चली गई। सरकार ने लोगों को मरने के लिए अनाथ छोड़ दिया। मजदूर भाइयों को अपनी जान पर खेलकर घर पहुंचने के लिए सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर किया गया।" उन्होंने कहा, "हमारी सरकार होती तो हम एक भी मजदूर भाई को पैदल न चलने देते। उन्हें हर हाल में गाड़ी दी जाती। भाजपा सरकार ने तो महामारी के दौरान मजदूर भाइयों को पृथकवास के नाम पर गौशाला में रखा।" यादव ने कहा ,‘‘उत्तर प्रदेश की जनता पिछले साढ़े चार साल का कार्यकाल देखकर भाजपा को पूरी तरह समझ चुकी है। इतना दुख कभी जनता को नहीं दिया गया। अब भाजपा की कोई चाल नहीं चलने वाली। अब उत्तर प्रदेश में बदलाव होकर रहेगा। ''सपा प्रमुख ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता में बैठे लोग परिवारवाद का आरोप लगाते हैं लेकिन जिनका परिवार ही नहीं है वह परिवार के बारे में क्या जानें। सपा अध्यक्ष ने कहा "योगी वही होता है जो दूसरों के दर्द को अपना समझे। आप बताएं क्या वह (योगी आदित्यनाथ) दूसरे के दर्द को अपना समझते हैं। ये चिलमजीवी लोग उत्तर प्रदेश को आगे नहीं ले सकते।"

उन्होंने कहा,‘‘ किसानों के सामने इस वक्त सबसे ज्यादा संकट है। उन्हें खाद के लिए लंबी-लंबी लाइन लगानी पड़ रही है। इस बार ललितपुर के लोग लाइन में लगकर भाजपा के खिलाफ इतने वोट डालें कि वह सत्ता से बेदखल हो जाए।" पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में सपा की सरकार बनने पर बुंदेलखंड के किसानों को दो फसलें लेने की व्यवस्था की जाएगी एवं किसानों को खाद लेने के लिए कतार में नहीं खड़ा होना पड़ेगा। सपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने इस मौके पर जनता से कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद अखिलेश यादव को हर हाल में मुख्यमंत्री बनाना होगा, तभी प्रदेश का भला हो सकेगा। उन्होंने कहा कि हाल में उपचुनाव हारने के बाद घबराई भाजपा ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटाए लेकिन जनता उत्तर प्रदेश से भाजपा को बेदखल कर दे तो महंगाई भी अपने आप कम हो जाएगी। राजभर ने कहा कि भाजपा ने बुंदेलखंड की जनता से धोखा किया है और अब चुनाव के वक्त में इस पार्टी के लोग मतदाताओं के बीच आकर तरह-तरह के झूठ बोलेंगे लेकिन 2022 के चुनाव में इस पार्टी को खदेड़ना होगा। उन्होंने कहा "भाजपा ने पिछड़ों का आरक्षण छीन लिया है। अब चुनाव में जब तक भाजपा की विदाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं।"

Content Writer

Tamanna Bhardwaj