कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे 100 से अधिक सपा कार्यकर्ता हिरासत में

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 04:10 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कृषि कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) के छात्रनेता समेत 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सोमवार को हिरासत में लिया। सपा प्रवक्ता दान बहादुर मधुर ने बताया कि किसानों के समर्थन में कृषि कानून के विरोध में पार्टी के जॉर्जटाउन स्थित कार्यालय पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। शहर में जहां भी कृषि कानून का विरोध किया जा रहा है, पुलिस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले रही है। होलागढ़ में भी किसान विरोधी कानून को लेकर आंदोलनरत कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

पुलिस ने सोमवार की सुबह बेली स्थित आवास से आदिल हमजा को और छात्रनेता अजय यादव सम्राट को झूंसी स्थित आवास से हिरासत में लिया है। दोनो नेताओं के हिरासत में लेने से इविवि के छात्रनेताओं में भी काफी नाराजगी है। किसानों के समर्थन में यात्रा निकालने के प्रयास कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूर्व उपाध्यक्ष आदिल हमजा ने बताया कि वह सोमवार को प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सपा के जॉर्जटाउन स्थित कार्यालय पर जाने की तैयारी में थे।

वहां कृषि कानून के विरोध में धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। आनन फानन में पुलिस आदिल के घर पहुंची और यहां से उन्हें हिरासत में ले लिया। समाजवादी छात्रसभा से जुड़े छात्रनेता अजय यादव सम्राट का कहना है कि शांतिपूर्ण तरीके से अब घर में भी कोई नहीं रह सकता है। सत्ता के नशे में सरकार इस तरह से मदहोश हो गई है कि आवाज उठाने वालों को उनके घर से उठा लिया जा रहा है। 
 

Tamanna Bhardwaj