Heat Wave Stroke: आजमगढ़ में पिछले 24 घंटे में गर्मी और लू के चलते 11 से अधिक लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 02:12 AM (IST)

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मां-बेटी समेत कुल 11 लोगों की मौत हुई है। परिजन गर्मी और लू के चलते मौत होने का दावा कर रहे हैं। सीएमओ का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकता है।

बलिया के फेफना थाना क्षेत्र के भटही गांव निवासी 73 वर्षीय सुनैना और उनकी विवाहित बेटी चंद्रकला अयोध्या से घर लौट रही थीं। शाहगंज से दोनों पैसेंजर ट्रेन में चढ़ीं। आज़मगढ़ आते आते दोनों की तबीयत बिगड़ गई। दोनों को ट्रेन से उतार कर जिला अस्पताल लाया गया। यहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।  अतरौलिया थानाक्षेत्र के ईश्वरपुर पवनी की 60 वर्षीय मनोरमा बृहस्पतिवार को घर में ही टहल रही थीं। अचानक वह गिर गईं और मौत हो गई। वहीं रानी की सराय थानाक्षेत्र के सोनवारा की साधना सरोज की भी घर पर गिरकर मौत हो गई। देवगांव कोतवाली के फकरूद्दीनपुर निवासी 60 वर्षीय मूलचंद पेड़ के नीचे बैठे थे। अचानक तबीयत खराब हुई। अस्पताल पहुंचते ही उनकी मौत हो गई।

चंदौली निवासी 45 वर्षीय अजय कुमार पुलिस लाइन में तैनात बृहस्पतिवार की शाम तबीयत खराब हुई, अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। निजामाबाद के परानपुर निवासी 35 वर्षीय सर्वेश यादव भी कहीं से घर पहुंचे तो तबीयत खराब हो गई और दम निकल गया। बिलरियागंज निवासी 65 वर्षीय राम नरायन चौहान को उल्टी हुई और अस्पताल ले जाने पर कुछ देर बाद मौत हो गई। फरिहां के वृद्धा आश्रम में रहने वाली 74 वर्षीय रेनू की भी दिन में अचानक तबीयत खराब हुई और मौत हो गई। दीवानी न्यायालय में लिपिक 55 वर्षीय प्रमोद श्रीवास्तव को ड्यूटी के दौरान चक्कर आया और वे गिर पड़े अस्पताल ले जाने पर उनकी भी मौत हो गई। कंधरापुर थाने के गदनपुर इच्छनपट्टी निवासी 70 वर्षीय भुलई यादव कहीं से आ रहे थे। रास्ते मे वे बेहोश हुए और अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिए गए। ज्यादातर के शव परिजन घर ले कर चले गए।

सीएमओ डॉ. इंद्रनारायण तिवारी ने बताया बृहस्पतिवार को कई मौत हुई है। कुछ के शव पोस्टमार्टम के लिए आए हैं तो ज्यादातर के शव परिजन घर ले कर चले गए। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static