मेरठ खंड में ही राज्य के 35 फीसदी से ज्यादा कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 06:47 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों में उपचाररत 35 प्रतिशत मरीज मेरठ प्रशासनिक खंड के छह जिलों में हैं। इस क्षेत्र में गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, मेरठ और बागपत जिले आते हैं।

सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महामारी के रोकथाम में इन जिलों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अब तक हुई कुल मौतों में से 28 फीसदी लोगों की मौत इसी क्षेत्र में हुई है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से पीड़ित 6,869 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें से 2,456 मरीजों का इलाज मेरठ खंड में चल रहा है। आंकड़ों के अनुसार ऐसे सबसे ज्यादा मामले गाजियाबाद में 931 है। वहीं गौतमबुद्ध नगर में 929, मेरठ में 272, बुलंदशहर में 141, हापुड़ में 127, बागपत में 56 हैं।

इस क्षेत्र में बृहस्पतिवार तक 207 लोगों की मौत हुई है जो कि राज्य में अब तक हुई 735 मौत का 28.16 प्रतिशत है। सबसे ज्यादा 87 लोगों की मौत मेरठ में हुई। इसके बाद गाजियाबाद में 57, गौतमबुद्ध नगर और बुलंदशहर में 22-22, हापुड़ में 14 और बागपत में पांच लोगों की मौत हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे मेरठ खंड में कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए विशेष ध्यान दें। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार से इन छह जिलों में विशेष 10 दिन का कोरोना वायरस जांच अभियान शुरू किया गया है। ये इलाके राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static