लोकसभा चुनाव 2019 में BJP को प्रदेश में मिलेंगी 75 से अधिक सीटें: मनोज मिश्रा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 06:40 PM (IST)

झांसी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. मनोज मिश्रा ने दावा किया है कि केंद्र और राज्य सरकार की जनप्रिय नीतियों के दम पर पार्टी उत्तर प्रदेश में अगले साल होने लोकसभा चुनाव में 75 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव भाजपा बनाम अन्य होगा। इस चुनाव में भाजपा को प्रदेश में 75 प्रतिशत से अधिक सीटें मिलेंगी। वोट का प्रतिशत 2017 की तुलना में 42 से बढ़कर 50 प्रतिशत से ऊपर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा हैै। पार्टी की लोकप्रियता बढ़ी है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र की उज्जवला योजना के तहत 5 करोड़ का लक्ष्य रखा गया था। सरकार ने इस लक्ष्य को प्राप्त कर करने के बाद इसे 8 करोड़ कर दिया गया है। सौभाग्य योजना के तहत सभी गांवों में बिजली पहुंच गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश में रिकॉर्ड बनाने का काम हुआ है। इस योजना के तहत हर गरीब मकान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा धरातल पर किए काम का ही नतीजा है कि 2014 की तुलना में 2017 में 10 प्रतिशत मतदान में इजाफे का लक्ष्य रखा गया था लेकिन इजाफा 25 प्रतिशत का हुआ। इसी तरह इस बार 8 प्रतिशत के इजाफे का लक्ष्य रखते हुए 50 प्रतिशत से अधिक मतदान पार्टी के पक्ष में होने की बात कही जा रही है।

Anil Kapoor