‘रात भर मच्छर काट रहे हैं, मगर मंत्री गांव जा रहे हैं’

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 06:09 PM (IST)

लखनऊ: भाजपा नेताओं के दलितों के घर जाकर खाना खाने को लेकर विपक्ष के हमलावर रुख के बीच उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा है कि जनता को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये सूबे के मंत्री रात भर मच्छर काटने के बावजूद गांवों में जाकर खुशी का अनुभव कर रहे हैं।

अनुपमा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘योजनाओं का लाभ भी सुनिश्चित हो, इसके लिये सरकार के मंत्री गांव जा रहे हैं। रात-रात भर मच्छर काट रहे हैं, मगर जा रहे हैं, और सबसे बड़ी बात है कि बड़ी प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं। किसी को दो चैपाल करने को मिली हैं तो वह चार मांग रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘गरीबों को लाभ हो, किसानों को लाभ हो, हमारा युवा भटके नहीं, इसे ध्यान में रखकर योजनाएं बनायी जा रही हैं।’’ मालूम हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी योजनाओं का जायजा लेने के लिये हाल में प्रतापगढ़ और अमरोहा के गांवों में रात्रि प्रवास किया था। इस दौरान उन्होंने दलित समाज के एक व्यक्ति के घर भोजन भी किया था।

हालांकि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों के दलितों के घर खाना खाने को लेकर जहां विपक्ष के तेवर तल्ख हैं, वहीं भाजपा में भी इसे लेकर एक राय नहीं है। 

Tamanna Bhardwaj