मामूली सी बात पर गुस्साई मां ने बेटे को लगाई आग

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 11:57 AM (IST)

मिर्जापुरः उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले से दिलदहला देने वाला एक मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी मां ने मामूली सी बात पर अपने बेटे को आग के हवाले कर दिया। तभी आनन-फानन में पड़ोसियों ने बच्चे को बचा लिया, लेकिन बच्चे के शरीर का एक हिस्सा से काफी जल चुका है।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला मिर्जापुर जिले के चुनार थाना क्षेत्र के रैपुरिया गांव का है। यहां एक महिला का 9 वर्षीय पुत्र प्रदीप खेल खेल में पड़ोसी के घर जा पहुंचा और उसकी साइकिल को क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे गुस्साई पड़ोसी महिला ने उसके पुत्र की शिकायत की। इतना ही नहीं उससे साइकिल क्षतिग्रस्त करने के जुर्माने के रुप में 200 रुपए भी लिए। इसी बात पर भड़की मां ने बेटे को कमरे में ले जाकर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी।

मां ने लगाई बेटे को आग 
आग में झुलसते हुए बच्चे ने चिल्लाना शुरू कर दिया। तभी आनन-फानन में पड़ोसियों ने कमरे से धुंआ निकलता देखा तो उन्होंने कमरे में आकर देखा। पड़ोसियों ने बच्चे को जिला अस्पताल भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि महिला के 5 बच्चे हैं। उसका पति नदी से मछली पकड़कर आजीविका चलाता है। बच्चे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

क्या कहती है पुलिस 
इस मामले में प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मां के द्वारा आक्रोश में बालक को जलाने की घटना सही है लेकिन वह अधिक नहीं झुलसा है। उसका उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है पड़ोसी कि शिकायत मां को नागवार गुजरी इस लिए गुस्से में उसने यह कदम उठाया। मां कि खिलाफ कोई तहरीर नहीं है। परिजन तहरीर देंगे तो कार्रवाई होगी। 

Punjab Kesari