VIDEO: वाह रे रामराज्य! झोपड़ी में मां-बेटी को जिंदा जलाने का आरोप, प्रशासनिक अधिकारियों पर आग लगाने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 03:42 PM (IST)

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कानून व्यवस्था की दुहाई पूरे देश में दी जाती है...लेकिन इसी कानून व्यवस्था में कानपुर की एक मां बेटी को जिंदा जला दिया गया...खुद योगी आदित्यनाथ कहते रहे हैं कि अगर कहीं कानून व्यवस्था खराब होगी या कोई खराब करेगा तो वहां बुल्डोजर चलेगा...लेकिन इसी बुल्डोजर ने एक गरीब परिवार को जलाकर खाक कर दिया...खुद सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्री कई बार कहते दिखे हैं कि वो यूपी में रामराज्य स्थापित कर रहे हैं...तो चलिए अब आप खुद देख लिजिए की आखिर यूपी में रामराज्य है भी या नहीं।


हृदय को कचोटती ये तस्वीरें कानपुर देहात के मंडोली गांव की है...बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई...इस घटना के बाद पीड़ित परिवार प्रशासनिक अधिकारियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।


पीड़ित ने कानपुर देहात के मैथा तहसील में तैनात एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद और रूरा थाना प्रभारी दिनेश कुमार गौतम समीर लेखपाल अशोक सिंह को आरोपी बताया है...पीड़ित परिवार का आरोप ये है कि कब्जे को ध्वस्त करने के चलते प्रशासनिक अधिकारियों ने मिलकर कृष्ण गोपाल दीक्षित के परिवार को झोपड़ी में जबरन कैद कर उस पर आग लगा दिया...इसके चलते झोपड़ी के अंदर फंसी मां-बेटी की झुलस कर मौत हो गई।


बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद कानपुर देहात के मंडोली गांव में पुलिस और प्रशासन पर नाराज ग्रामीणों ने हमला कर दिया...जिसके चलते अतिक्रमण हटाने आई प्रशासन की पूरी आग बुझाने के बजाय गांव से भाग गई...इस हादसे के दौरान झुलसे एक शख्स का आरोप है कि अधिकारियों ने गांव के दबंगों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।
 

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मौके पर अतिक्रमण हटाने के लिए टीम पहुंची थी...तभी मां बेटी ने खुद को झोपड़ी में कैद कर लिया...इसके बाद उसमें आग लग गई...साथ ही इस घटना में दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।


वहीं, इस घटना के बाद विपक्षी दल सरकार के खिलाफ हमलावर हैं.. समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है...तो पीड़ित परिवार अब 50 लाख रुपए मुआवजा, घर के दो बेटों के लिए सरकारी नौकरी और परिवार को आजीवन पेंशन की मांग कर रहे हैं.... पुलिस ने भी शिकायत के आधार पर 11 नामजद लोगों के साथ-साथ कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है...इस मुकदमे में कानपुर देहात के मैथा तहसील के एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद लूंगा, थाना प्रभारी दिनेश गौतम और लेखपाल अशोक सिंह को मुख्य आरोपी बनाकर उनके खिलाफ 307, 302 जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Content Editor

Anil Kapoor